शनि. जुलाई 20th, 2024

Amroha में रेलवे स्टेशन पर शिलान्यास कार्यक्रम के दौरान भारत माता के जयकारे पर भड़के सांसद दानिश, जमकर हुआ हंगामा

amroha news
amroha news

Amroha News:  अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत रविवार को अमरोहा रेलवे स्टेशन पर शिलान्यास कार्यक्रम का आयोजन होना था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस का वर्चुअल शिलान्यास कर रहे थे। इसके लिए स्टेशन परिसर में विशेष तैयारी की गई थी मंच भी सजाया गया था। प्रधानमंत्री के संवाद से पूर्व भाजपा एमएलसी डॉ. हरि सिंह ढिल्लो ने अपने भाषण की शुरुआत भारत माता की जय का नारा लगाकर की।

मौजूद भाजपाइयों ने भारत माता की जय के साथ पार्टी के समर्थन में नारे लगाने शुरू कर दिया। तभी मंच पर बैठे बसपा सांसद कुंवर दानिश अली ने नारेबाजी का विरोध जताया जताया। कहां यह भाजपा का कार्यक्रम नहीं है यह एक सरकारी कार्यक्रम है इस तरह की नारेबाजी गलत है। जिस पर भाजपा कार्यकर्ता भड़क गए और हंगामा शुरू कर दिया।

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

अन्य भाजपा नेता भी विरोध में उतर आए और नोकझोंक शुरू हो गई करीब 10 मिनट तक हंगामा होता रहा। बाद में एमएलसी डॉ. हरी सिंह ढिल्लों समेत अन्य पदाधिकारी और रेलवे अधिकारी बीच- बचाव के लिए पहुंचे उन्होंने किसी तरह मामला शांत कराया जिसके बाद शांतिपूर्ण तरीके से प्रधानमंत्री को वर्चुअल सुना गया।

अमृत भारत स्टेशन योजना के कार्यक्रम में भाजपा के शिक्षक विधायक डा हरिसिंह ढिल्लो ने भारत माता की जय का नारा लगाया तो बसपा सांसद दानिश अली भड़क गए। उन्होंने इसका विरोध किया। जिस पर वहां मौजूद भाजपाई भी भड़क गए।दोनों पक्षों में जमकर नोकझोंक हुई। हालात खींचतान के बन गए।

अधिकारियों ने मशक्कत के बाद मामला शांत कराया। रविवार को अमरोहा रेलवे स्टेशन पर प्रधानमंत्री के कार्यक्रम का सजीव प्रसारण चल रहा था। यहां पूर्व सांसद कंवर सिंह तंवर, शिक्षक विधायक डॉ हरिसिंह ढिल्लो व जिलाध्यक्ष डॉ ऋषिपाल नागर समेत तमाम भाजपाई मौजूद थे। वहीं बसपा सांसद कुंवर दानिश अली भी अपने समर्थकों के साथ पहुंचे थे।

संबोधन के दौरान शिक्षक विधायक ने भारत माता की जय के नारे लगाए तो सांसद को बुरा लगा। उन्होंने खड़े होकर इसका विरोध शुरू कर दिया। देखते ही देखते दोनों तरफ से नोकझोंक बढ़ गई। सांसद समर्थक व भाजपा कार्यकर्ताओं में खींचतान शुरू हो गई। अधिकारियों ने किसी तरह मामला शांत कराया।

 

सांसद का कहना था कि यह भाजपा का निजी कार्यक्रम नहीं बल्कि सरकारी कार्यक्रम है। यहाँ भाजपा ज़िंदाबाद के भी नारे लगे। प्रधानमंत्री ने यह स्टेशन भाजपा नहीं बल्कि, राष्ट्र को समर्पित किए हैं। ऐसे में पार्टी समर्थित नारे लगाना अनुचित है। जबकि एमएलसी ढिल्लो ने कहा कि भारत माता का जयकारा लगाना हमारा अधिकार है। इसका विरोध सहन नहीं किया जा सकता।

By Bhoodev Bhagalia

जागरूक यूथ न्यूज डिजिटल में सीनियर डिजिटल कंटेंट प्रोड्यूसर है। पत्रकारिता की शुरुआत हिन्दुस्तान अखबार, अमर उजाला, समर इंडिया होते हुए जागरूक यूथ न्यूज में पहुंचा। लगातार कुछ अलग और बेहतर करने के साथ हर दिन कुछ न कुछ सीखने की कोशिश। राजनीति, अपराध और पॉजिटिव खबरों में रुचि।

Related Post