Karwa Chauth 2023 : करवा चौथ के दिन उजड़ा सुहाग, दो साल पहले ही शादी हुई थी

Karwa Chauth 2023

Karwa Chauth 2023 जींद। करवा चौथ के दिन सुहाग उजड़ने से गांव में मातम छा गया। खेतों में गेहूं की बिजाई करते समय युवक की सुपर सीडर के नीचे आने से मौत हो गई। युवक की दो साल पहले ही शादी हुई थी और परिवार का इकलौता चिराग था।

गांव लोहचब निवासी 23 वर्षीय सोमबीर बुधवार सुबह अपने खेतों में गेहूं की बिजाई कर रहा था। जब वह सुपर सीडर में गेहूं के बीज को ठीक करने लगा तो उसका पांव एंगल से फिसल गया और वह सुपर सीडर के नीचे आ गया। आसपास के लोगों ने हादसे को देख लिया और आसपास के किसानों ने सुपर सीडर के नीचे फंसे सोमबीर को निकालकर नागरिक अस्पताल में दाखिल करवाया।

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

दो साल पहले ही शादी हुई थी

जहां पर चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। सोमबीर की मौत का पता जैसे ही उसके पिता रामभज को लगा तो वह अस्पताल परिसर में ही बेसुध हो गया। जहां पर ग्रामीणों ने उसको संभाला और इमरजेंसी में दाखिल करवाया।

स्वजनों ने बताया कि सोमबीर इकलौती चिराग था और उसकी दो साल पहले ही शादी हुई थी और अभी तक उसको कोई बच्चा भी नहीं है।करवा चौथ पर उसकी पत्नी तैयारी कर रही थी, लेकिन जैसे ही उसको पता चला कि उसके पति की मौत हो गई तो वह भी बेसुध हो गई। ग्रामीणों ने बताया कि सोमबीर के चचेरे भाई की भी लगभग एक साल पहले मौत हो गई थी और वह भी इकलौती संतान थी।

कृषि उपकरण के नीचे आकर हो रहे आदेश

खेतों में काम करते समय उपकरण की चपेट में आकर किसानों की मौत के मामले बढ़ रहे हैं। दस दिन पहले ही गांव दनौदा खुर्द में 19 वर्षीय सोनित भी खेतों से धान के अवशेष काटते समय कटर की चपेट में आ गया था। इसमें उसकी मौत हो गई थी। सोनित भी परिवार का इकलौता चिराग था। बुधवार को लोहचब में भी गेहूं की बिजाई करते समय सोमबीर की मौत हो गई।