शनि. जुलाई 27th, 2024

India vs Sri lanka : प्रैक्टिस करने के बाद गिल-रोहित और कोहली पिच के बारे बताई बड़ी बात, जाने

India vs Sri lanka
India vs Sri lanka

India vs Sri lanka : पुणे : भारत के गेंदबाजी आक्रमण ने भी आराम करने का फैसला किया जिन्होंने रविवार को इंग्लैंड पर 100 रन की जीत के दौरान शानदार प्रदर्शन किया था। भारतीय टीम विश्व कप अंक तालिका में शीर्ष पर काबिज है जिससे सेमीफाइनल में उसकी जगह लगभग पक्की हो चुकी है। लेकिन टीम के लिए निहायती जरूरी है कि वह अपनी कमियों को दूर करती रहे।

शॉर्ट गेंद के खिलाफ कमजोरी एक बार फिर सामने आने के बाद भारतीय टीम के चौथे नंबर के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने गुरुवार को श्रीलंका के खिलाफ विश्व कप मैच से पहले अपनी लंबे समय से चली आ रही परेशानी से पार पाने के उद्देश्य से ट्रेनिंग की। इस वैकल्पिक ट्रेनिंग सत्र में शीर्ष क्रम के किसी भी खिलाड़ी- कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली और शुभमन गिल – ने हिस्सा नहीं लिया। इसलिए अभ्यास का केंद्र अय्यर बनाम शॉर्ट गेंद ही थीं।

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

भारत के गेंदबाजी आक्रमण ने भी आराम करने का फैसला किया जिन्होंने रविवार को इंग्लैंड पर 100 रन की जीत के दौरान शानदार प्रदर्शन किया था। भारतीय टीम विश्व कप अंक तालिका में शीर्ष पर काबिज है जिससे सेमीफाइनल में उसकी जगह लगभग पक्की हो चुकी है। लेकिन टीम के लिए निहायती जरूरी है कि वह अपनी कमियों को दूर करती रहे।

टीम प्रबंधन निश्चित रूप से चाहता है कि अय्यर की शॉर्ट गेंद के खिलाफ परेशानी दूर हो जाये क्योंकि पसंदीदा चौथे नंबर पर बल्लेबाजी के बावजूव वह बड़ा स्कोर नहीं बना सके हैं। मंगलवार को इस सत्र के दौरान अय्यर की इस समस्या से पार पाने की बेताबी भी साफ दिखाई दी।

अपने घरेलू मैदान पर दायें हाथ के इस बल्लेबाज ने कड़ी धूप में करीब दो घंटे तक थ्रोडाउन विशेषज्ञों की काफी शॉर्ट गेंदों का सामना किया। उन्होंने शुरू में कुछ स्थानीय नेट गेंदबाजों की गेंदों का सामना किया लेकिन बाद में उन्होंने भारत के थ्रोडाउन विशेषज्ञ डी राघवेंद्र, बायें हाथ के श्रीलंकाई नुआन सेनेवीरत्ने और बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ के साथ कुछ अन्य द्वारा काफी शॉर्ट गेंद का सामना किया।

श्रीलंका के खिलाफ मुकाबले के लिए इस्तेमाल होने वाली पिच के दोनों ओर काफी देर तक शॉर्ट गेंद को ‘पुल’ और ‘हुक’ करने के दौरान अय्यर ‘चेस्ट गार्ड’ भी पहने दिखे और काफी गेंदों को उन्होंने सीमारेखा के पार भी कराया।

अंत में अय्यर को भारत के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने थ्रोडाउन किया और उन्होंने साथ ही कुछ गेंद भी फेंकी। गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे उन्हें दूर से देख रहे थे। टीम के क्षेत्ररक्षण कोच टी दिलीप भी थ्रोडाउन गेंदबाजों में शामिल थे। अय्यर धर्मशाला में शॉर्ट गेंद पर आउट हो गये थे और लखनऊ में इंग्लैंड के खिलाफ पिछले मैच में भी ऐसा ही हुआ था।

ऑल राउंडर शार्दुल ठाकुर ने भी लंबे समय तक बल्लेबाजी अभ्यास किया जबकि ईशान किशन, केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव ने भी नियमित अभ्यास किया। ऑल राउंडर रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा ने गेंदबाजी के तुलना में बल्लेबाजी का ज्यादा अभ्यास किया।

Related Post