Fri. Jun 21st, 2024

India vs England Live score : कप्तान रोहित शर्मा ने बनाया एक नया रिकॉर्ड, विराट चूके

Mohammed Shami

India vs England Live score: भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए रोहित शर्मा के अर्धशतक की बदौलत 50 ओवर में नौ विकेट खोकर 229 रन बनाए हैं। भारत के लिए कप्तान रोहित शर्मा ने सर्वाधिक 87 रन बनाए। इंग्लैंड की ओर से डेविड विली ने सर्वाधिक तीन विकेट चटकाए। विश्व कप 2023 में पहली बार भारत ने पहली पारी में बल्लेबाजी की है।

इंग्लैंड के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। टीम ने 12 ओवर के अंदर ही शुभमन गिल, विराट कोहली और श्रेयस अय्यर का विकेट गंवा दिया था। भारत ने पहले पावरप्ले में दो विकेट खोकर सिर्फ 35 रन बनाए। इसके बाद रोहित शर्मा और केएल राहुल के बीच तीसरे विकेट के लिए 91 रन की साझेदारी हुई। केएल राहुल 58 गेंद में 39 रन बनाकर आउट हुए।

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने अच्छी पारी खेली लेकिन टूर्नामेंट में दूसरा शतक लगाने से चूक गए। रोहित ने 101 गेंद में 87 रन बनाए। रोहित के आउट होने के बाद रविंद्र जडेजा ज्यादा देर तक क्रीज पर टिक नहीं सके और सिर्फ 8 रन बनाकर आउट हुए। मोहम्मद शमी ने 5 गेंद में एक रन बनाए। सूर्यकुमार यादव 47 गेंद में 49 रन बनाकर आउट हुए। कुलदीप और बुमराह के बीच 20 से ज्यादा रन की साझेदारी हुई।

भारत ने इंग्लैंड के पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 9 विकेट खोकर 229 रन बनाए। भारत ने 49 ओवर में 8 विकेट खोकर 225 रन बना लिए हैं। कुलदीप 8 और बुमराह 14 रन बनाकर खेल रहे हैं।
स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव बड़ा शॉट लगाने के प्रयास में कैच आउट हुए हैं। वह एक रन से अर्धशतक से चूके। उन्होंने 47 गेंद में 49 रन बनाए।

मोईन अली ने जसप्रीत बुमराह का कैच छोड़ा है। बुमराह 6 रन बनाकर खेल रहे हैं। पिछले 5 ओवर में भारत ने दो विकेट गंवाए हैं और 21 रन बनाए हैं। क्रिकेट एक्सपर्ट के मुताबिक 250 प्लस स्कोर इस पिच पर मुश्किलें खड़ी करेगी।

भारत ने 43 ओवर में 7 विकेट खोकर 190 रन बना लिए हैं। सूर्यकुमार 38 रन बनाकर खेल रहे हैं। मार्क वुड ने मोहम्मद शमी को आउट करके मैच में पहला विकेट लिया है। शमी एक रन ही बना सके।

रविंद्र जडेजा सस्ते में पवेलियन लौट गए हैं। आदिल रशीद ने उन्हें एलबीडब्ल्यू किया। जडेजा ने 13 गेंद में 8 रन बनाए।रोहित की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने 40 ओवर में पांच विकेट गंवा दिए हैं। सूर्यकुमार और रविंद्र जडेजा इस समय क्रीज पर मौजूद हैं।

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा बड़ा शॉट लगाने के प्रयास में पवेलियन लौट गए हैं। रोहित ने 101 गेंद में 87 रन बनाए। कैच लेने के दौरान लियाम लिविंगस्टन चोटिल हो गए हैं, जिसके कारण मैच कुछ देर के लिए रुका।भारतीय टीम ने 35 ओवर में 4 विकेट खोकर 155 रन बना लिए हैं। रोहित 85 और सूर्यकुमार 18 रन बनाकर खेल रहे हैं।

Related Post