Fri. Jun 21st, 2024

IND vs SA T20I Series : साउथ अफ्रीका के दौरे के लिये टीम इंडियां का ऐलान जल्द, जानें रोहित और विराट की वापसी की कितनी है संभावना

IND vs SA T20I Series
IND vs SA T20I Series

IND vs SA T20I Series : भारतीय टीम अगले महीने यानी दिसंबर में साउथ अफ्रीका के दौरे पर जाएगी। जहां तीन टी20, तीन वनडे और दो टेस्ट होंगे। इसलिए माना जा रहा है कि किसी भी वक्त भारतीय टीम का ऐलान किया जा सकता है। लेकिन चलिए जरा समझने की कोशिश करते हैं कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम कैसी हो सकती है।

IPL : जसप्रीत बुमराह ने सोशल मीडिया पर की ऐसी पोस्ट, फैंस को लगा झटका

संजू सैमसन के सेलेक्टशन पर होगी सभी की नजरें

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

संजू सैमसन पर फैंस की नजरें हैं कि क्या उनकी वापसी होती हुई नजर आएगी, या फिर उन्हें बाहर ही बैठना होगा। वहीं तिलक वर्मा और जीतेश शर्मा को लेकर भी सेलेक्टर्स को काफी सोच विचार करना होगा। जहां तक कप्तान की बात है तो सूर्यकुमार यादव अभी कप्तान हैं, वहीं चौथे मुकाबले से श्रेयस अय्यर की भी वापसी हो जाएगी। इन्हीं दो में से किसी को कप्तान बनाया जा सकता है। सूर्यकुमार यादव ने अभी तक सब कुछ ठीक किया है, ऐसे में उन्हें हटाने के बारे में शायद विचार न किया जा रहा हो। रिंकू सिंह की टीम में जगह पक्की सी ही है। हां, शिवम दु​बे को लेकर सेलेक्टर्स क्या फैसला करते हैं, ये देखना होगा कि क्योंकि वे अभी भी टीम में तो हैं, लेकिन एक भी मुकाबला खेलने का मौका उन्हें नहीं मिला है।

Rohit Sharma
Rohit Sharma

जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज की वापसी की संभावना

अगर बॉलिंग लाइनअप की बात की जाए तो अक्षर पटेल और रवि बिश्नोई तो अभी खेल ही रहे हैं। वहीं वॉशिंगटन सुंदर भी हैं, लेकिन उन्हें मौका नहीं दिया गया है। कुलदीप यादव की एक बार फिर से भारतीय टीम में वापसी की संभावना है। हालांकि युजवेंद्र चहल को लेकर सेलेक्टर्स ने क्या सोच बना रही है, ये भी देखना होगा। तेज गेंदबाज के रूप में अर्शदीप सिंह, दीपक चाहर, मुकेश कुमार का होना करीब करीब पक्का है। लेकिन जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज की वापसी की भी संभावना जताई जा रही है। हालांकि दिलचस्प यही होगा कि बीसीसीआई जब टीम का ऐलान करेगी, तो किन खिलाड़ियों के नाम पर मोहर लगती है।

यशस्वी जायसवाल और रुतुराज गायकवाड के साथ शुभमन गिल की हो सकती है वापसी

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के अब तक जो तीन मुकाबले खेले गए हैं। उसमें यशस्वी जायसवाल और रुतुराज गायकवाड ने अच्छी बल्लेबाजी की है। जहां जायसवाल आक्रामक बल्लेबाजी कर रहे हैं, वहीं गायकवाड पहले पिच को समझते हैं, उसके बाद हमला बोलते हैं। तीसरे मैच में उन्होंने ऐसा ही कुछ किया। ऐसे में इन दोनों सलामी बल्लेबाजों का चुना जाना करीब करीब तय है। वहीं अगर शुभमन गिल वापसी करना चाहेंगे तो उन्हें भी वापस लाया जा सकता है। सबसे बड़ा सवाल ये है कि विकेटकीपर बल्लेबाज की भूमिका कौन निभाएगा। इस सीरीज के अब तक खेले गए तीन मैचों में ईशान किशन ने बल्लेबाजी तो ठीकठाक की है, लेकिन कीपिंग में कुछ मौके उन्होंने गंवाए हैं, ऐसे में देखना होगा कि सेलेक्टर उनको लेकर क्या सोचते हैं।

रोहित शर्मा ने द्रविड़ को लेकर दिया बयान, गौतम गंभीर हुए नाराज

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए ऐसी हो सकती है टीम इंडिया : यशस्वी जयसवाल, रुतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, संजू सैमसन/तिलक वर्मा, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, जितेश शर्मा, रिंकू सिंह, शिवम दुबे, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई, वाशिंगटन सुंदर, अर्शदीप सिंह, दीपक चाहर, जसप्रीत बुमराह, मुकेश कुमार, मोहम्मद सिराज।

Related Post