Mon. Jun 24th, 2024

Virat Kohli : विराट कोहली ऐसे ही नहीं बने है किंग, इतने दर्द में भी बनाये है इतने रन

Virat Kohli
Virat Kohli

Virat Kohli , नई दिल्ली। आज विराट कोहली क्रिकेट की किंग बन गये है कई बड़े खिलाड़ियों के रिकॉर्ड तोड़कर अपने नाम कर लिये है। अगर बात करें वर्ल्ड कप की तो उनका रिकॉर्ड शानदार रहे है। इनके फैंस की संख्या सोशल मीडिया पर बढ़ती जा रही है।

 साउथ अफ्रीका के दौरे के लिये टीम इंडियां का ऐलान जल्द, जानें रोहित और विराट की वापसी की कितनी है संभावना

न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में विराट कोहली के दोनों पैर में क्रैम्प गया था। 15 नवंबर को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में गर्मी तेज थी। क्रैम्प की वजह से ही शुभमन गिल को 79’ रन बनाकर मैदान छोड़ना पड़ा था। विराट कोहली चाहते, तो वह भी ग्राउंड से बाहर जा सकते थे। पर विराट को पता था, उनका मैदान पर होना भारत के बड़े स्कोर की गारंटी है।

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

किंग कोहली तकलीफ में भी रनिंग बिटवीन द विकेट्स करते रहे। विराट ने 113 गेंद पर 9 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 117 रन बनाए। भारत निर्धारित 50 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 397 तक पहुंच गया। जवाब में न्यूजीलैंड 327 पर सिमट गई और टीम इंडिया 70 रन से मैच जीत कर फाइनल में पहुंच गई।

 

रनों की बारिश करने वाले कोहली को मिला बड़ा तोहफा

कोहली ने अपने आदर्श और महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ा जो 2003 वर्ल्ड कप में 673 रन बनाकर शीर्ष स्कोरर रहे थे. भारत को हालांकि 2003 वर्ल्ड कप फाइनल में भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ही हार का सामना करना पड़ रहा था. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा 11 मैच में एक शतक और तीन अर्धशतक से 54.27 की औसत से 597 रन बनाकर सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में दूसरे स्थान पर रहे.

जीत लिया श्मैन ऑफ द टूर्नामेंटश् का अवॉर्ड

टॉप पांच बल्लेबाजों में कोहली और रोहित के बाद दक्षिण अफ्रीका के क्विंटन डिकॉक (594 रन) और न्यूजीलैंड के रचिन रविंद्र (578 रन) तथा डेरिल मिशेल (552 रन) शामिल रहे. खिताब जीतने वाले ऑस्ट्रेलिया की ओर से सबसे सफल बल्लेबाज डेविड वॉर्नर रहे जो इस सूची में 535 अंक के साथ छठे स्थान पर रहे. भारत के शुरुआती चार मैचों से बाहर रहने के बावजूद शमी सात मैच में 10.70 के शानदार औसत से 24 विकेट चटकाकर टूर्नामेंट के सबसे सफल गेंदबाज रहे.

रोहित शर्मा ने द्रविड़ को लेकर दिया बयान, गौतम गंभीर हुए नाराज

Related Post