Sun. Jun 23rd, 2024

IND vs AUS : ऑस्ट्रेलिया को इन धुरंधर भारतीय खिलाड़ियों से सता रही है हार की चिंता, यह है वजह

IND vs AUS
IND vs AUS

IND vs AUS :  अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 19 नवंबर रविवार को भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। दोनों ही टीमें गजब फॉर्म में चल रही हैं।

हालांकि कंगारू टीम ने शुरुआत में लगातार 2 मैच हारने के बाद अच्छा कमबैक किया है। हर कोई भारत के वर्ल्ड कप जीतने की आस लगाए बैठा है। ऑस्ट्रेलियाई टीम को भारत के ये 4 धुरंधर खिलाड़ियों से हार की चिंता सता रही है।

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

1. रोहित शर्मा

Rohit sharma
Rohit sharma

वर्ल्ड कप 2023 में रोहित शर्मा ने जिस तरह का प्रदर्शन टीम के लिए किया और जिस तेजी के साथ रन बनाए हैं। उस वजह से कहा जा सकता है कि हिटमैन सबसे बड़े खिलाड़ी देखने योग्य होंगे। ये मैदान उनके पसंदीदा मैदानों में से एक है, क्योंकि वे मुंबई इंडियंस के लिए इसी मैदान पर सीजन में 8-10 मैच तक खेल लेते हैं। रोहित इस वर्ल्ड कप में एकमात्र ओपनर हैं, जिनका स्ट्राइक रेट 121 से ज्यादा का है, जिन्होंने 400 या इससे ज्यादा रन बनाए हैं।’

 

2. किंग कोहली

Virat Kohli Records
Virat Kohli Records

मैच कोई भी हो, लेकिन विराट कोहली का जिक्र ना हो, ऐसा हो ही नहीं सकता। ऐसे में वे दूसरे ऐसे खिलाड़ी होंगे, जिन पर सभी नजर रहेगी। लीग फेज के बाद विराट कोहली टूर्नामेंट के लीडिंग रन स्कोरर हैं। यही कारण है कि भारतीय फैंस उम्मीद करेंगे कि विराट कोहली इस नॉकआउट मैच में टीम इंडिया की नैया को पार लगाएं। विराट ने इस वर्ल्ड कप में दो शतक और 5 अर्धशतक जड़े हैं। वे वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में 49 शतक जड़ चुके हैं, फैंस को 50वें शतक का इंतजार है।

3. बूम-बूम बुमराह

 

भारतीय गेंदबाजी के कप्तान कहे जाने वाले जसप्रीत बुमराह से भी फैंस को उम्मीद होगी कि वे न्यूजीलैंड की बल्लेबाजी यूनिट में सेंधमारी करें और टीम को शीर्ष पर ले जाएं। बुमराह वर्ल्ड कप में भारत की ओर से सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले गेंदबाज हैं। भूतकाल की बात करें तो जसप्रीत बुमराह ने कीवी बल्लेबाजों को परेशान किया है। बुमराह अपने पसंदीदा मैदान पर खेलेंगे तो चाहेंगे कि वे अपने फैंस को निराश ना करें और टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाएं।

4. मोहम्मद शमी

वानखेड़े के मैदान पर मोहम्मद शमी सेमीफाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों पर कहर बनकर टूटे हैं। शमी अपनी बेहतरीन लाइन एंड लेंथ के दम पर कीवी बल्लेबाजों को दिन में तारे दिखा रहे हैं।

शमी ने एक ही ओवर में केन विलियमसन और टॉम लाथम को पवेलियन भेजते हुए खास मुकाम हासिल कर दिया है। वनडे वर्ल्ड कप में शमी ने विकेटों का अर्धशतक पूरा कर लिया है। शमी ने इसके साथ ही मिचेल स्टार्क का बड़ा रिकॉर्ड भी चकनाचूर कर डाला है।

 

मोहम्मद शमी वर्ल्ड कप इतिहास में सबसे तेज 50 विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं। उन्होंने इस मामले में मिचेल स्टार्क को पीछे छोड़ दिया है। शमी ने यह कारनामा सिर्फ 17वीं इनिंग में करके दिखाया है, जबकि स्टार्क ने इस मुकाम तक पहुंचने के लिए 19 पारियां ली थीं।

खेल के जानकारों की माने तो भारतीय खिलाड़ी शानदार प्रर्दशन कर रहे है। गेंदवाजी हो या बैटिंग सब में जमकर खेल रहे है।

 

Related Post