IND vs AUS Final : फाइनल मैंच से पहले आया अहमदाबाद के मौसम का अपडेट, फैंस को लगा झटका

IND vs AUS Final

IND vs AUS Final Weather Report: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खिताब मैच खेला जाएगा. दोनों ही टीमों ने पूरे वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन किया है. भारत जहां पूरे वर्ल्ड कप में 10 मैच जीत कर अजेय रहा है, वहीं पांच बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया ने 10 में से 8 मुकाबले जीते हैं. भारत जहां अपने तीसरे खिताब की तलाश में है, तो वहीं ऑस्ट्रेलिया छठा खिताब हासिल करने के लिए भारत से भिड़ेगा. मैच से पहले सभी की नजर मौसम पर टिकी हुई है. क्रिकेट प्रशंसक भी पूरे 100 ओवर के रोमांचक मुकाबले की उम्मीद लगाए बैठे हैं.

IND vs AUS
IND vs AUS

अहमदाबाद का मौसम साफ रहने की संभावना है !

फाइनल मुकाबले के दौरान अहमदाबाद का मौसम साफ रहने की संभावना है. हालांकि अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने बारिश होने पर रिजर्व डे रखा है. रविवार (19 नवंबर) को अहमदाबाद में अधिकतम तापमान 32 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है.

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, फाइनल मुकाबले पर बारिश का प्रभाव पड़ने की संभावना नहीं है. इस दौरान 8 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से हवा चलने की संभावना है. तापमान घटने के साथ शाम को ओस पड़ने की संभावना है, जिससे दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने वाली टीम इसका फायादा उठाने की कोशिश करेगी.

20 साल बाद भारत-ऑस्ट्रेलिया में खिताबी जंग

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाले इस फाइनल मुकाबले के लिए दोनों ही टीमें जोरशोर से तैयारी में जुटी हैं. इससे पहले दोनों ही टीमें साल 2003 के वर्ल्ड कप के फाइन मे भिड़ी थीं, यह वर्ल्ड कप दक्षिण अफ्रीका, जिम्बाब्वे और केन्या की मेजबानी में खेला गया था. खिताबी मुकाबला भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जोहान्सबर्ग के वांडर्स मैदान पर खेला गया था.

 रोहित शर्मा ने फाइनल से पहले मोहम्मद शमी और सूर्यकुमार यादव को लेकर दिया बड़ा बयान, फैंस को लगा झटका

सौरव गांगुली की अगुवाई वाली टीम को फाइनल मुकाबले में 125 रनों से हार का सामना करना पड़ा था. हालांकि, 20 साल बाद भारत में आयोजित होने वाले इस वर्ल्ड कप में परिस्थितियां बिल्कुल अलग हैं. भारतीय टीम शानदार फॉर्म है और वो घरेलू परिस्थितियों को फायदा उठाने की भी कोशिश करेगी.