Sun. Jun 23rd, 2024

IND vs AUS : रोहित शर्मा ने फाइनल से पहले मोहम्मद शमी और सूर्यकुमार यादव को लेकर दिया बड़ा बयान, फैंस को लगा झटका

IND vs AUS
IND vs AUS

IND vs AUS :  नई दिल्ली. रोहित की अगुआई में भारतीय टीम वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में पहुंच चुकी है और लगातार 10 मैच जीते हैं. फाइनल में टीम 19 नवंबर रविवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उतरेगी. फाइनल से पहले रोहित ने साथी खिलाड़ियों को चेतावनी देते हुए कहा कि पिछले मैच में हमने क्या किया, यह फाइनल में मायने नहीं रखने वाला. ऐसे में अगर एक भी गलती हुई, तो पूरी मेहनत खराब हो जाएगी. कप्तान की बात से साफ है कि वे नहीं चाहते हैं कि खिलाड़ी अति आत्मविश्वास का शिकार हो जाएं. टीम इंडिया ने अंतिम बार 2011 में वर्ल्ड कप का खिताब जीता था. यानी उसे 12 साल से टाइटल का इंतजार है.

IND vs AUS : युवराज सिंह ने कहा रोहित ऑस्ट्रेलिया को हलके में मत लेना क्योकि…

रोहित शर्मा ने फाइनल मैच से पहले मीडिया से बात करते हुए कहा, आपको हर मैच में अच्छा खेलना होता है. पिछले मैच के बारे में सोचकर आप आगे नहीं बढ़ सकते. पिछले 10 मैच में हमने क्या किया, इससे फर्क नहीं पड़ता. एक गलती आपकी पूरी मेहनत खराब कर सकती है. उन्होंने कहा कि हमें संयमित और शांत होकर यह मैच खेलना होगा. विरोधी टीम की कमजोरी पर ध्यान देना चाहेगा. 20 साल पहले क्या हुआ, इसका अभी से कोई मतलब नहीं है. मालूम हो कि 20 साल पहले 2003 में ऑस्ट्रेलिया ने वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल में भारतीय टीम को मात दी थी.

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

मैच के हिसाब से बदलता है एप्रोच

रोहित शर्मा वर्ल्ड कप 2023 के हर मैच में टीम इंडिया को ताबड़तोड़ शुरुआत दिला रहे हैं. ऐसे में क्या कप्तान फाइनल में भी ऐसा ही एप्रोच दिखाएंगे. इस पर रोहित शर्मा ने कहा कि जरूर मैं टीम को तेज शुरुआत दिला रहा. लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ जब टीम को जरूरत थी, तो मैंने अपने खेल को बदला भी. ऐसे में तेज खेलने की बजाय फाइनल में भी मैं टीम के हिसाब से खेलने पर ध्यान दूंगा. हर खिलाड़ी को अपने रोल के बारे में पता है.

2 लड़कों को मौका मिला और सबकुछ बदला

रोहित शर्मा ने प्लेइंग-ग्प् को लेकर कहा कि हम सभी प्रोफेशनल खिलाड़ी हैं. ऐसे में सभी को पता है कि टीम गेम में सभी को मौका नहीं दिया जा सकता. टूर्नामेंट के बीच में दुर्भाग्य से हार्दिक पंडया चोटिल हो गए थे. इसके बाद मोहम्मद शमी और सूर्यकुमार यादव को मौका मिला. यानी किसी को कभी भी मौका मिल सकता है. हालांकि अब तक सूर्या को अधिक मौके नहीं मिले हैं. उन्होंने कहा कि मौका मिलने पर शमी ने खुद को साबित किया और अब वे हमारी टीम के सबसे मुख्य खिलाड़ियों में से एक हैं.

रोहित शर्मा को वर्ल्ड कप 2011 के लिए टीम में मौका नहीं मिला था

रोहित शर्मा को वर्ल्ड कप 2011 के लिए टीम में मौका नहीं मिला था. इस पर कप्तान रोहित ने कहा कि हम वनडे वर्ल्ड कप देखकर बड़े हुए हैं. हर बार आपको फाइनल खेलने का मौका नहीं मिलता. ऐसे में यह मैच हार खिलाड़ी के लिए बड़ा मौका है और सभी इसके लिए तैयार हैं.

 

कोच राहुल द्रविड़ को लेकर उन्होंने कहा कि उन्होंने हर मुसीबत में हमारा साथ दिया और टीम को तैयार करने में उनका रोल अहम रहा है. पिछले 2 साल से टीम को तैयार करने के लिए मेहनत की जा रही है. मालूम हो कि भारतीय टीम ग्रुप राउंड में ऑस्ट्रेलिया को हरा चुकी है. लेकिन ऑस्ट्रेलिया की टीम 5 खिताब जीत चुकी है. ऐसे में उसे हल्के में नहीं लिया जा सकता.

Related Post