Sun. Jun 23rd, 2024

IND Vs AFG : कई धुंरधरों खिलाड़ियों को मिली निराशा, टीम में नहीं मिली जगह जानें वजह

IND Vs AFG

IND Vs AFG : टी 20 के लिये टीम का ऐलान कर दिया है जबकि कई खिलाड़ियों को मौका मिला है और कई को नहीं मिल पाया है। जिन खिलाड़ियों को मौका नहीं मिला है फैंस इसके बारे में जानें के लिये बेहताब है।

 

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

अफगानिस्तान के खिलाफ घरेलू सरजमीं पर खेले जाने वाले तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो गया है। करीब 14 महीने बाद रोहित शर्मा और विराट कोहली की टी20 फॉर्मेट में वापसी हुई है।

 

इन दोनों धुरंधरों के अलावा संजू सैमसन, शिवम दुबे और वाशिंगटन सुंदर जैसे खिलाड़ियों को भी मौका मिला है। यानी अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज में अगर ये खिलाड़ी उम्दा प्रदर्शन करने में कामयाब रहे तो उन्हें टी20 वर्ल्ड कप का टिकट मिल सकता है।

T20 सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, इन दिग्गज खिलाड़ियों की हुई वापसी

इन खिलाड़ियों के अलावा कई धुंरधरों को निराशा भी हाथ लगी है। इसमें से कुछ खिलाड़ी चोटिल हैं तो कुछ खिलाड़ियों को आराम दिया गया है, लेकिन दो खिलाड़ी ऐसे हैं जो कि पूरी तरह से फिट हैं। इसके बावजूद उन्हें इग्नोर किया गया है। ऐसे में बात करें उन आठ बड़े खिलाड़ियों के बारे में जिन्हें अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय बेड़े में शामिल नहीं किया गया है, तो उनके नाम कुछ इस प्रकार हैं-

सूर्यकुमार, हार्दिक और रुतुराज गायकवाड़ हैं चोटिल

 

मध्यक्रम में भारतीय टीम की जान सूर्यकुमार यादव सहित हार्दिक पांड्या और रुतुराज गायकवाड़ चोटिल होने की वजह से आगामी टी20 सीरीज का हिस्सा नहीं है। सूर्या को अफ्रीकी दौरे पर पैर में चोट लगी थी, जिसके बाद उन्होंने अपनी एड़ी की सर्जरी करवाई है।

jasprit bumrah
jasprit bumrah

वहीं हार्दिक वर्ल्ड कप में बांग्लादेश के खिलाफ गेंदबाजी करते वक्त चोटिल हो गए थे। इन दोनों खिलाड़ियों के अलावा 19 दिसंबर को पोर्ट एलिजाबेथ में खेले गए दूसरे वनडे मुकाबले में गायकवाड़ अपनी उंगली चोटिल करा बैठे थे। फिलहाल वह भी अपनी इस चोट से उबरने में लगे हुए हैं।

 

बुमराह, जडेजा और राहुल को मिला है आराम

 

भारतीय स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह सहित रवींद्र जडेजा और केएल राहुल को आगामी सीरीज के लिए आराम दिया गया है। ये दोनों खिलाड़ी अफ्रीकी दौरे पर लगातार शिरकत कर रहे थे। यही वजह है कि टीम मैनेजमेंट ने आगामी बड़े मुकाबलों से पूर्व उन्हें आराम देने का फैसला लिया है।

 

श्रेयस अय्यर और ईशान किशन को नहीं मिली टीम में जगह

IND Vs AFG

अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए श्रेयस अय्यर और ईशान किशन को भारतीय बेड़े में शामिल नहीं किया गया है। ये दोनों खिलाड़ियों के साथ फिटनेस की भी समस्या नहीं है। अय्यर तो अफ्रीकी दौरे पर भारतीय टीम के साथ भी थे।

आगामी सीरीज से नजरअंदाज किए जाने के बाद इन दोनों खिलाड़ियों के भविष्य पर सवाल भी उठने लगे हैं। कुछ लोगों का मानना है कि शायद ये दोनों खिलाड़ी आगामी टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय प्लान का हिस्सा नहीं हैं। यही वजह है कि इन्हें अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज से इग्नोर किया गया है।

 

अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय स्क्वॉड

रोहित शर्मा (कप्तान), यशसवी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, मुकेश कुमार, आवेश खान और अर्शदीप सिंह।

By Bhoodev Bhagalia

जागरूक यूथ न्यूज डिजिटल में सीनियर डिजिटल कंटेंट प्रोड्यूसर है। पत्रकारिता की शुरुआत हिन्दुस्तान अखबार, अमर उजाला, समर इंडिया होते हुए जागरूक यूथ न्यूज में पहुंचा। लगातार कुछ अलग और बेहतर करने के साथ हर दिन कुछ न कुछ सीखने की कोशिश। राजनीति, अपराध और पॉजिटिव खबरों में रुचि।

Related Post