मंगल. जुलाई 23rd, 2024

IND vs AFG T20 Series : अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले टीम इंडिया को लगा तगड़ा झटका

Rinku singh record
IND vs AFG T20 Series

नई दिल्ली: IND vs AFG T20 Series: अफगानिस्तान के खिलाफ खेली जाने वाली टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम के ओपनर रुतुराज गायकवाड़ उपलब्ध नहीं होंगे. ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, रुतुराज गायकवाड़ फिलहाल उंगली में लगी चोट से जूझ रहे हैं.

IND vs AFG T20 Series

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

भारत और अफगानिस्तान की टीमों के बीच 11 जनवरी से 3 मैचों की टी20 सीरीज खेली जानी है. इस सीरीज के लिए अफगानिस्तान की टीम ने अपने स्क्वाड का ऐलान कर दिया है. हालांकि अभी तक टीम इंडिया का ऐलान होना बाकी है. आज बीसीसीआई टीम इंडिया का ऐलान कर सकती है, लेकिन इसी बीच एक बड़ी खबर सामने आई है. दरअसल टीम इंडिया का एक स्टार खिलाड़ी इस सीरीज का हिस्सा नहीं होगा.

टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका

 

अफगानिस्तान के खिलाफ खेली जाने वाली टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम के ओपनर रुतुराज गायकवाड़ उपलब्ध नहीं होंगे. ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, रुतुराज गायकवाड़ फिलहाल उंगली में लगी चोट से जूझ रहे हैं. बता दें गायकवाड़ को पोर्ट एलिजाबेथ में साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वनडे के दौरान उंगली में चोट लग गई थी. इस चोट के कारण वह वनडे के बाद टेस्ट सीरीज से भी बाहर हो गए थे और अब वह अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज का भी हिस्सा नहीं होंगे.

 

सूर्या-हार्दिक भी चोट के चलते टीम से बाहर

IND vs AFG T20 Series

सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पांड्या भी चोट के चलते अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे. ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, सूर्यकुमार और हार्दिक दोनों का आईपीएल से वापस एक्शन में आने की उम्मीद है. बता दें सूर्यकुमार यादव को साउथ अफ्रीका दौरे पर टी20 सीरीज के दौरान चोटिल हो गए थे, जबकी हार्दिक पांड्या वर्ल्ड कप 2023 के दौरान चोटिल हुए थे. बता दें कि अफगानिस्तान की टीम पहली बार टी20 सीरीज के लिए भारत का दौरा कर रही है.

 

3 मैचों की T20I सीरीज का शेड्यूल

पहला T20I- 11 जनवरी 2024, मोहाली

दूसरा T20I- 14 जनवरी 2024, इंदौर
तीसरा T20I- 17 जनवरी 2024, बेंगलुरु

By Bhoodev Bhagalia

जागरूक यूथ न्यूज डिजिटल में सीनियर डिजिटल कंटेंट प्रोड्यूसर है। पत्रकारिता की शुरुआत हिन्दुस्तान अखबार, अमर उजाला, समर इंडिया होते हुए जागरूक यूथ न्यूज में पहुंचा। लगातार कुछ अलग और बेहतर करने के साथ हर दिन कुछ न कुछ सीखने की कोशिश। राजनीति, अपराध और पॉजिटिव खबरों में रुचि।

Related Post