Sun. Jun 23rd, 2024

संभल में रोडवेज व प्राइवेट बसों सहित ट्रक चालकों ने हड़ताल कर किया प्रदर्शन

sbl

संभल। सरकार द्वारा लागू किए गए इस कानून के विरोध में संभल में रोडवेज की अनुबंधित बसों के चालकों ने कानून वापस कराने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया। वहीं प्राइवेट बसों व ट्रकों के चालकों ने वाहनों का संचालन बंद कर प्रदर्शन किया। चालकों द्वारा वाहनों का संचालन नहीं करने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा।

सड़क हादसे में घायलों को शीघ्र ही अस्पताल पहुंचा दिया जाए। जिससे उनकी जान बच सके। इसे ध्यान में रखते हुए सरकार ने कानून लागू किया है। इसमें प्रावधान है कि अगर हादसा होने के बाद चालक वाहन को लेकर भाग जाता है, तो उसे दस वर्ष की सजा भुगतनी पड़ेगी। इतना ही नहीं दस लाख रुपये का जुर्माना भी देना पड़ेगा।

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

वहीं हादसे के बाद अगर वाहन चालक घायलों को अस्पताल तक पहुंचाता, तो उसे सजा और जुर्माना से मुक्त रखा जाएगा। सरकार के इस कानून के विरोध में रविवार को शहर के रोडवेज बस स्टैंड पर अनुबंधित बसों के चालकों ने प्रदर्शन किया। वहीं संभल-मुरादाबाद मार्ग पर चलने वाली प्राइवेट बसों के संचालन को बंद रखकर चालकों ने प्रदर्शन किया। चालकों ने कहा कि वह 400-500 रुपये प्रतिदिन कमाते हैं।

ऐसे में उन्हें सजा हो गई, तो परिवार का क्या होगा और वह जुर्माना कहां से देंगे। प्राइवेट बसों का संचालन बंद रहने से सवारियों को परेशानियों का सामना करना पड़ा। लोगों ने रोडवेज बसों व प्राइवेट डग्गामार वाहनों से मुरादाबाद तक का सफर तय किया। कानून वापस कराने की मांग को लेकर अकरम, जाकिर, शमीम, राकेश सैनी, रिजवान, अशरफ, सालिम, नईम जीशान आदि ने प्रदर्शन किया।

सिरसी में ट्रकों का संचालन बंद कर किया प्रदर्शन

सिरसी। नगर पंचायत सिरसी में मुकरर्बपुर रोड पर चालकों ने ट्रकों का संचालन बंद कर एक स्थान पर खड़ा कर दिया। सरकार के कानून के विरोध में प्रदर्शन किया। चालकों द्वारा ट्रकों का संचालन बंद कर देने से ट्रकों के पहिये दिनभर थमे रहे। चालकों ने प्रदर्शन कर कानून को वापस लिए जाने की मांग उठाई। इस दौरान साबिर अली, छुट्टन, मोहम्मद यासीन, मोहम्मद आलम, रिजवान, आफताब, जीशान, इब्ने अली, नईम, इरफान अली, रागिब, चांद अली, याद अली, भूरा आदि ने प्रदर्शन किया।

By Bhoodev Bhagalia

जागरूक यूथ न्यूज डिजिटल में सीनियर डिजिटल कंटेंट प्रोड्यूसर है। पत्रकारिता की शुरुआत हिन्दुस्तान अखबार, अमर उजाला, समर इंडिया होते हुए जागरूक यूथ न्यूज में पहुंचा। लगातार कुछ अलग और बेहतर करने के साथ हर दिन कुछ न कुछ सीखने की कोशिश। राजनीति, अपराध और पॉजिटिव खबरों में रुचि।

Related Post