Mon. Oct 3rd, 2022

चमोली। नेटवर्क

जिलाधिकारी हिमांशु खुराना ने कार्यदायी संस्था को निर्देशित किया कि रुद्रनाथ में सुविधा विकास कार्यों को शीर्ष प्राथमिकता देते हुए इसी सीजन में पूरा करना सुनिश्चित करें। शैव सर्किट के अर्न्तगत रुद्रनाथ मंदिर परिसर एवं यात्रा मार्ग में 55.97 लाख लागत के विभिन्न विकास कार्य स्वीकृत किए गए।

इसमें 20 लाख की लागत से मंदिर प्रांगण और आसपास रेलिंग निर्माण, नारद कुंड से मंदिर तक और मंदिर के समीप धर्मशाला में सोलर लाइट लगाने, नारद कुंड एवं सरस्वती कुंड का सौन्दर्यीकरण, सुलभ की तर्ज पर पांच फ्लैक्सी टॉयलेट का निर्माण और यात्रा मार्ग पर साइन बोर्ड लगाए जाएंगे। जबकि 35.97 लाख की लागत से नारदकुंड से रुद्रनाथ मंदिर तक पाथवे निर्माण, व्यू प्वांइट, सेल्फी प्वांइट और फारेस्ट चौकी के पास प्रवेश द्वार का निर्माण किया जाएगा।

जिलाधिकारी हिमांशु खुराना ने कार्यदायी संस्थाओं को रुद्रनाथ में अगले सप्ताह से विकास कार्य शुरू करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि रुद्रनाथ हजारों लोगों की आस्था का केन्द्र है। उन्होंने यहां पर प्रस्तावित सुविधा एवं विकास कार्यों को शीर्ष प्राथमिकता देते हुए पूरी गुणवत्ता के साथ इसी सीजन में पूरा करने के निर्देश दिए।

 

बैठक में डीएफओ इन्द्र सिंह नेगी, जिला पर्यटन विकास अधिकारी सोबन सिंह राणा, ग्रामीण निर्माण विभाग के अधिशासी अभियंता अलादिया, वन क्षेत्राधिकारी आरती मैठाणी आदि उपस्थित थे।