सीएम योगी खुद करेंगे कांवड़ मेले की तैयारियों की मॉनिटरिंग

हरिद्वार। नेटवर्क

आगामी कांवड़ यात्रा को लेकर जिला प्रशासन तैयारियों में जुटा हुआ है। इसी कड़ी में आज जिलाधिकारी,हरिद्वार ने तमाम विभागों के साथ कांवड़ पटरी का निरीक्षण किया और कांवड़ पटरी को 10 जुलाई से पहले ठीक करने के निर्देश दिए। साथ ही मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी कांवड़ यात्रा की व्यवस्थाओं की खुद मॉनिटरिंग कर रहे हैं।

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

जिलाधिकारी विनय शंकर पांडे ने बताया कि कांवड़ यात्रा को सकुशल संपन्न कराना हमारी प्राथमिकता है। इसकी मॉनिटरिंग खुद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी कर रहे हैं। कांवड़ मेले को लेकर लगभग सभी तैयारियां पूरी हो गई हैं। 6 तारीख को हमारी उत्तराखंड के साथ लगने वाले अन्य राज्यों के जिले जहां से ज्यादातर कांवड़िये आते हैं उनके साथ मीटिंग है। जैसे हरियाणा राज्य, यूपी के मुजफ्फरनगर, मेरठ, सहारनपुर जिलों के एसएसपी और डीएम के साथ एक मीटिंग रखी गई है। इसके बाद आगे की रणनीति बनाई जाएगी। 07 जुलाई को देहरादून में खुद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी कांवड़ मेले को लेकर एक बैठक लेंगे, जिसमें कांवड़ मेले की तैयारियों को लेकर चर्चा की जाएगी।

जिलाधिकारी विनय शंकर पांडे ने कहा कि इस बार कांवड़ मेले में कावड़ियों की तादाद ज्यादा होने की संभावना है। इसको लेकर पुलिस के साथ भी एक मीटिंग रखी जाएगी, जिससे आपसी तालमेल के साथ सकुशल कांवड़ यात्रा को संपन्न कराया जा सके। गौरतलब है कि 14 जुलाई से कांवड़ यात्रा शुरू होने जा रही है। जिसको लेकर प्रशासन ने तैयारियां तेज कर दी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *