Fri. Jun 21st, 2024

क्रिकेट टीम के लिए बेहद दुखद खबर, हादसे में क्रिकेटर की मौत

ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के लिए बेहद दुखद खबर आई। विंडीज टीम के पूर्व ऑफ स्पिन गेंदबाज और टीम के चेयरमैन ऑफ सेलेक्टर रहे क्लाइड बट्स की एक सड़क हादसे में मौत हो गई है।

 

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

66 वर्षीय क्‍लाइड ने बट्स ने अपना आखिरी अंतरराष्‍ट्रीय मुकाबला भारत के खिलाफ खेला था। उनकी सड़क दुर्घटना में मौत की खबर आने के बाद क्रिकेट जगत में शोक की लहर दौड़ गई है।

विंडीज क्रिकेट ने सोशल मीडिया के आधिकारिक एक्‍स अकाउंट पर शोक जताते हुए उन्‍हें श्रद्धांजलि अर्पित की है। इसके साथ ही क्रिकेट जगत के कई दिग्‍गजों ने भी शोक संवेदना व्‍यक्‍त की हैं।

बता दें कि गुयाना के पूर्व कप्तान और विंडीज के ऑफ स्पिनर क्‍लाइड बट्स ने अंतरराष्‍ट्रीय टेस्‍ट डेब्‍यू 1985 में किया था। उन्‍होंने भारत के खिलाफ 1988 में अपना आखिरी मुकाबला खेला था। क्लाइड ने कुल 87 प्रथम श्रेणी मैच खेले थे, जिसकी बदौलत उन्‍होंने वेस्टइंडीज टीम में जगह बनाई और 7 मैचों में 10 विकेट लिए थे। इसके बाद उन्‍होंने 2000 के दशक के दौरान सेलेक्‍टर्स के चेयरमैन के रूप में काम किया।

विंडीज क्रिकेट ने दी श्रद्धांजलि

विंडीज क्रिकेट ने अपने ऑफिशियल एक्‍स अकाउंट पर शोक संवेदना जताते हुए क्लाइड बट्स को श्रद्धांजलि अर्पित की है। पोस्‍ट में लिखा… दुखद समाचार, गुयाना और वेस्टइंडीज के पूर्व खिलाड़ी का आज निधन हो गया।

 

वह उस रन आउट के लिए फेमस थे, जिसके कारण 1960 में गाबा में टेस्ट टाई हुआ था। हम उनके परिवार, प्रियजनों और दोस्‍तो के प्रति सच्ची शोक संवेदना व्यक्त करते हैं। भगवान उनकी आत्मा को शांति दें।

Related Post