World Cup 2023 : सेमीफ़ाइनल से पहले रोहित ने बताया की न्यूज़ीलैंड टीम कहां मजबूत और कहां कमजोर है

World Cup 2023

World Cup 2023 सेमीफ़ाइनल बुधवार, 15 नवंबर को मुंबई के वानखेडे स्टेडियम में खेला जाएगा. भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच होने वाले इस मैच से पहले कप्तान रोहित शर्मा ने मीडिया से बात की.

इस बातचीत में रोहित से उनकी अब तक की यात्रा पर भी सवाल हुआ. पूछा गया कि वह इसे कैसे देखते हैं. जवाब में रोहित बोले,’अभी ये सोचने का वक्त नहीं है. फ़ोकस कल होने वाले गेम पर है. सीरियसली मेरे पास अपनी यात्रा, जो चीजें घट चुकी हैं, उनके बारे में सोचने का वक्त नहीं है. शायद 19 नवंबर के बाद मैं इसके बारे में सोचूंगा. अभी, यह बस टीम के लिए काम पूरा करने की बात है.

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

जाहिर तौर पर यह इतना हाई-प्रोफ़ाइल टूर्नामेंट है, सारे लोग इसे देख रहे हैं. आप इंडियन टीम के रूप में अच्छी क्रिकेट खेलना चाहते हैं. और अभी तक इस टूर्नामेंट में हमने ऐसा ही किया है. जो कि बहुत, बहुत अच्छा है. लेकिन फिर, हमें इस हफ़्ते का महत्व पता है. हमारे लिए, हमें ज्यादा कुछ बदलने की जरूरत नहीं है. वर्ल्ड कप की शुरुआत में हम जैसे माइंडसेट के साथ थे, वही जारी रखना है.’

rohit sharma
rohit sharma

रोहित से न्यूज़ीलैंड से मिलने वाली चुनौती पर भी सवाल हुआ

इस बातचीत में रोहित से न्यूज़ीलैंड से मिलने वाली चुनौती पर भी सवाल हुआ. जवाब में रोहित ने कॉन्फ़िडेंस दिखाते हुए कहा, ‘हां, देखिए. ओवरऑल जब भी हम न्यूज़ीलैंड के खिलाफ़ खेले हैं. जाहिर तौर पर, ये जैसा खेलना चाहते हैं उस हिसाब से सबसे अनुशासित टीम हैं. और वो अपनी क्रिकेट बहुत स्मार्टली खेलते हैं. वो सामने वाली टीम को अच्छे से समझते हैं.

जाहिर तौर पर करियर के अलग-अलग स्टेज़्स पर, अलग-अलग टूर्नामेंट्स में हमारे कई प्लेयर्स के साथ खेलने के चलते वो सामने वाली टीम की मेंटैलिटी समझते हैं. हमारे लिए भी चीजें सेम ही हैं.’

टीम इंडिया को पता है कि कौन सी टीम कहां मजबूत और कहां कमजोर है

रोहित ने ये न्यूज़ीलैंड की तारीफ़ भी की. और साथ ही ये भी कहा कि टीम इंडिया को पता है कि कौन सी टीम कहां मजबूत और कहां कमजोर है. रोहित बोले, ‘जब भी हम उनके खिलाफ़ खेले, मैं कहूंगा कि ये सबसे अनुशासित टीम रहे. और वो सालों से बहुत कंसिस्टेंट रहे हैं. बीते कुछ दिनों में, मुझे तो याद भी नहीं कबसे वो लगातार, हर ICC इवेंट का सेमीफ़ाइनल या फ़ाइनल खेलते आए हैं. साल 2015 से शायद छह या सात साल लगातार, अगर मैं ग़लत नहीं हूं तो.

इसलिए हां, हम समझते हैं कि उनके सामने क्या खतरे होंगे और वो अपनी क्रिकेट कैसे खेलते हैं. हम सारी टीम्स को क़रीब से फ़ॉलो कर रहे हैं कि उनकी मजबूती कहां है और कमजोरी कहां. और उसी हिसाब से हम खेलेंगे.’

भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच होने वाला ये मैच दोपहर दो बजे से खेला जाएगा

भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच होने वाला ये मैच दोपहर दो बजे से खेला जाएगा. टीम इंडिया इस बार न्यूज़ीलैंड से 2019 का बदला लेने की फ़िराक में उतरेगी. पिछले वर्ल्ड कप के सेमीफ़ाइनल में भारत इसी टीम से हारा था. टीम इंडिया के सबसे सफल कप्तान रहे महेंद्र सिंह धोनी इस मैच के बाद दोबारा इंडिया की जर्सी में नहीं दिखे थे.