मंगल. जुलाई 23rd, 2024

World Cup 2023 : इस ज्योतिषी ने बताया कि भारतीय टीम किस खिलाड़ी की वजह से जीत रही है मैंच, जानें

World Cup 2023
World Cup 2023

World Cup 2023 : नई दिल्ली। भारतीय टीम दुनिया की सबसे बड़ी टीम बनकर उभरी है. अबतक के हुए सभी मैंचों में शानदार जीत दर्ज की है. बड़ी से बड़ी टीमों को कम स्कोर में ही हरकर अपने नाम कई रिकॉर्ड दर्ज कर लिये है. रोहित शर्मा, विराट कोहली शमी सहित कई खिलाड़ी शानदार प्रर्दशन कर रहे है.

भारतीय टीम का धमाकेदार रह है आगाज

World Cup 2023 आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 का धमाकेदार आगाज हो चुका है. भारत ने पहले मैंच में जीत दर्ज कर ली. सोशल मीडिया पर फैंस ने विराट सहित कई खिलाड़ियों को बधाई दी है. जाने माने एक ज्योतिषाचार्य ने भी ग्रहों के चाल और नक्षत्रों के आधार पर सेमीफाइनल तक पहुंचने वाली चार टीमों की भविष्यवाणी की है।इस वर्ल्ड कप में 10 टीमों के बीच कुल 48 मैच खेले जाएंगे. इनमें चार टीमें ही सेमीफाइनल तक पहुंचेगी

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

ज्योतिषाचार्य पंडित केशव प्रभाकर ने बताया कि भारत के अलावा आस्ट्रेलिया, इंग्लैंड और पाकिस्तान इस वर्ल्ड कप की टॉप-4 टीमें रहेगी. जिसके बीच सेमीफाइनल का मैच होगा. हालांकि काशी के ज्योतिषाचार्य ने वर्ल्ड कप के विश्व विजेता के लिए भी बड़ी भविष्यवाणी की थी. ज्योतिषाचार्य ने बताया कि इस बार बृहस्पति मंगल की राशि मेष में है और शनि अपने मूल त्रिकोण कुम्भ राशि में बैठा है ऐसे में भारत न सिर्फ सेमीफाइल बल्कि उसे जीतकर फाइनल तक का सफर करेगा. रोहित शर्मा इस समय टीम के कप्तान है और उनकी राशी ग्रह उनके अनुकूल है जिससे इनकी टीम वर्ल्ड कप जीतेगी ही नहीं कई रिकॉर्ड बनकार इतिहास रच देगी.

भारत को मंगल दिखायेगा सेमीफाइनल का रास्ता

इससे इतर बात इंग्लैंड की करें तो 2019 में पहली बार जब इंग्लैंड ने वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया था. उस समय बृहस्पति मंगल की राशि में बैठा था. मंगल खेल का ग्रह है.ऐसे में जब भी बृहस्पति मंगल की राशि मे होता है तो जीत दिलाता है. इंग्लैंड को लेकर इस बार भी ऐसी स्थिति है लिहाजा इंग्लैंड के भी सेमीफाइनल तक पहुंचने का रास्ता साफ है.

आस्ट्रेलिया के सितारे मजबूत

World Cup 2023 बात आस्ट्रेलिया की करें तो आस्ट्रेलिया अब तक 5 बार विश्वकप विजेता रहा है. जब भी आस्ट्रेलिया के खाते में वर्ल्ड कप का खिताब आया उस वक्त शनि मंगल की राशि था. ऐसे में आस्ट्रेलिया का सेमीफाइनल में पहुंचने का रास्ता ग्रहों के चाल के हिसाब से प्रसस्थ दिख रहा है.

सेमीफाइनल तक सफर करेगा सकता है पाकिस्तान टीम

पाकिस्तान भी सेमीफाइनल तक का सफर तय कर सकती है.हालाकि मास्टरब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने वर्ल्ड कप के टॉप-4 टीमों में से पाकिस्तान को अलग रखा है. लेकिन ज्योतिषी गणना इस ओर इशारा करती है कि पाकिस्तान सेमीफाइनल तक सफर तय सकती हैं. सोशल मीडिया को लेकर तरह-तरह की खबरें चल रही है.

India vs South Africa
India vs South Africa

वनडे वर्ल्ड कप 2023 में टीम इंडिया का विजय रथ जारी है। इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया ने अपना 8वां मैच साउथ अफ्रीका के खिलाफ कोलकाता के ईडन गार्डन स्टेडियम में खेला। ये मैच भी टीम इंडिया ने एकतरफा अंदाज में अपने नाम किया। सभी टीमों के तरह साउथ अफ्रीका भी भारत के सामने घुटने टेकने पर मजबूर हो गई। भारत ने ये मैच 243 रनों से अपने नाम किया। इसी के साथ भारत ने वर्ल्ड कप में कुछ ऐसा किया जो 2003 वर्ल्ड कप में देखने को मिला था।

विजय रथ पर सवार टीम इंडिया

टीम इंडिया को इस बार वर्ल्ड कप में रोकना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन नजर आ रहा है। साउथ अफ्रीका ने टूर्नामेंट में अभी तक काफी घातक खेल दिखाया था, लेकिन भारत के सामने वह चारो खाने चित्त हो गई। इस मैच में विराट कोहली के बल्ले से एक ऐतिहासिक शतक भी देखने को लिया और गेंदबाजों का जलवा जारी है। साउथ अफ्रीका इस मैच में 327 रनों के टारगेट के जवाब में 83 रनों पर ही ढेर हो गई। ये वर्ल्ड कप में साउथ अफ्रीका का सबसे छोटा स्कोर भी है। इससे पहले साउथ अफ्रीका कभी भी वर्ल्ड कप में 100 रन के अंदर ऑल आउट नहीं हुई थी।

20 साल बाद भारतीय क्रिकेट में हुआ कुछ ऐसा

टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को हराकर वर्ल्ड कप लगातार 8वीं जीत हासिल की है। इसी के साथ भारत ने वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा मैच जीतने के अपने ही रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। इससे पहले टीम इंडिया ने 2003 वर्ल्ड कप में लगातार 8 मैच जीते थे। वहीं, वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा लगातार मैच जीतने का रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के नाम है। ऑस्ट्रेलिया ने 2003 और 2007 वर्ल्ड कप में लगातार 11-11 मैच जीते थे।

विराट कोहली ने 49वां शतक जड़ा

virat kohli world record
virat kohli world record

विराट कोहली ने इस मैच में वनडे करियर का 49वां शतक जड़ा। विराट ने इस मुकाबले में 121 गेंदों पर 101 रनों की पारी खेली। विराट कोहली ने इस दौरान 10 चौके लगाए। वहीं, रोहित शर्मा ने 24 गेंदों पर 40 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली। श्रेयस अय्यर ने भी 77 रन बनाए। वहीं, रवींद्र जडेजा 15 गेदों पर 29 रन बनाकर नाबाद रहे। रवींद्र जडेजा इस मैच में सबसे सफल गेंदबाज भी रहे। उन्होंने 9 ओवर में 33 रन देकर 5 विकेट अपने नाम किए। इसके अलावा मोहम्मद शमी-कुलदीप यादव को 2-2 विकेट मिले। मोहम्मद सिराज ने भी 1 विकेट अपने नाम किया।

 

(नोट-यह खबर धार्मिक मान्यताओं और ज्योतिषशास्त्र पर आधारित है. .)

Related Post