Wed. Aug 10th, 2022
bsp

प्रयागराज । नेटवर्क

चौथे दौर के प्रचार में प्रयागराज पहुंची मायावती ने मंडल की 22 सीटों के लिए मतदाताओं को संबोधित करने आईं पूर्व मुख्यमंत्री मायावती का खास जोर युवाओं पर रहा। बसपा सुप्रीमों ने पांच बार से अधिक रोजगार की बात की।

उन्होंने आरक्षण को लेकर युवाओं को डराया और समझाया, तो साथ में रोजगार देने के नाम पर नौजवानों को साधा और रोजगार का वादा किया। दूसरे दलों के बेरोजगारी भत्तों पर तंज कर उन्होंने युवाओं की तालियां बटोरीं। कहा, भत्ते से काम नहीं चलेगा। हम सबको रोजगार देंगे। मायावती ने युवाओं के सपने साकार करने का वादा किया तो जोश भरी तालियां गूंज उठीं।

मायावती ने अपने भाषण में कोरोना का दंश याद दिलाकर युवाओं को भरोसा दिलाने की कोशिश की। कहा, गलत नीतियों से यूपी के युवा पलायन करने को मजबूर होते हैं। बसपा उनकी परेशानियां समझती है। मायावती ने नौ जनवरी को लखनऊ की अपनी बैठक की याद दिलाई। कहा, हमारी जीत सेक्टर, विधानसभा और बूथ कमेटी से होगी। युवाओं की मेहनत रंग लाएगी। सूबे में अपराध के मुद्​दे को भी मायावती ने छुआ। कहा हमारी सरकार में गुंडे माफिया जेल में थे।

मायावती ने दलितों, पिछड़ों के साथ ब्राह्मणों और मुस्लिमों को साधा। कहा भाजपा अपर कास्ट पार्टी कहलाती है लेकिन इसमें ब्राह्मणों को उपेक्षित किया गया। ब्राह्मण बसपा में ही सम्मान पाता है। हमारा प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन इसकी मिसाल है। कहा सपा और भाजपा दंगे-फसाद वाली पार्टी है। दबे कुचलों, अल्पसंख्यकों पर अत्याचार होते हैं। उन्होंने कहा कि महिलाओं को सुरक्षा और सम्मान बसपा सरकार में ही मिलता है।

पूर्व मुख्यमंत्री ने अपने मतदाताओं को आगाह किया कि मीडिया पर दिखाए जा रहे ओपीनियन पोल के झांसे में न आएं। यह फिर गलत साबित होंगे। बसपा 2007 वाली जीत दोहराने जा रही है। सुबह सबसे पहले वोट डालें, यह भी देखें कि आपका वोट कोई दूसरा न डाल सके। यह सर्व समाज का चुनाव है। आज की भीड़ देख दूसरों की नींद उड़ जाएगी।