T20 : बेंगलुरु की पिच पर सबसे ज्यादा किस खिलाड़ी ने बनाये है रन, जानें बीत रिकॉर्ड

India vs England

नई दिल्ली। T20 सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला 17 जनवरी को बेंगलुरु में खेला जाएगा. हालांकि पहले दो मुकाबले जीतकर टीम इंडिया सीरीज पर कब्जा जमा चुकी है. लेकिन रोहित शर्मा एंड कंपनी की कोशिश होगी कि मेहमान टीम का पूरी तरह से सूपड़ा साफ किया जाए.

 

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

इस बीच आखिरी मैच से पहले आपको जानना चाहिए कि इस मैदान पर टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन किसने बनाए हैं. लेकिन आपको यह जानकर हैरानी होगी की रोहित शर्मा और​ फिर विराट कोहली वह खिलाड़ी नहीं हैं जिन्होंने यहां सबसे ज्यादा रन बनाए हैं.

 

T20 ग्लेन मैक्सवेल के नाम सबसे ज्यादा रन

बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी में टी20 मुकाबलों में सबसे ज्यादा रन ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल ने बनाए हैं. उन्होंने 2 मैचों में ही 139 की औसत और 198.57 के स्ट्राइक रेट से 139 रन जड़ दिए हैं. विराट कोहली रन बनाने के मामले में दूसरे स्थान पर हैं. कोहली ने यहां खेले गए 5 टी20 इंटरनेशनल मुकाबलों में 116 रन बनाए हैं. जिसमें एक फिफ्टी भी शामिल है. कोहली की यह आईपीएल में आरसीबी के लिए खेलने के कारण ये होम ग्राउंड भी ​हुआ.

T20 धोनी और सुरेश रैना ने भी बनाए हैं रन

IND Vs SA
Rohit sharma

बेंगलुरु में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी तीसरे नंबर पर हैं. उन्होंने यहां खेले गए 4 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 110 रन बनाए हैं. जिसमें एक अर्धशतक भी शामिल है. वहीं सुरेश रैना के नाम तीन मैचों में 103 रन हैं. इसके अलावा कोई भी बल्लेबाज यहां पर 100 से ज्यादा रन टी20 इंटरनेशनल मैचों में नहीं लगा पाया है.

T20 काफी खराब रोहित शर्मा का रिकॉर्ड

Rohit sharma
वहीं भारतीय कप्तान रोहित शर्मा की बात करें तो बेंगलुरु में उनका रिकॉर्ड बेहद खराब रहा है. रोहित बेंगलुरु में अब तक 3 टी20प् मैच खेले हैं और वह महज 29 रन ही बना पाए हैं.

 

रोहित शर्मा ने करीब 15 महीने बाद अफगनिस्तान के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज के जरिए इस फॉर्मेट में वापसी की है, लेकिन पिछले दोनों मैचों में उनका बल्ला खामोश रहा. पहले मैच में वे शुभमन गिल की गलती के कारण जीरो पर रनआउट हो गए थे. वहीं दूसरे मुकाबले में भी वे बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए. ऐसे में इस मैच में टीम इंडिया और फैंस को रोहित शर्मा से बड़ी उम्मीद होगी.