Sun. Jun 23rd, 2024

Rohit Shrama Record 2024 : क्या रोहित शर्मा को लगी किसकी नजर या कोई है वजह, खुद बताया रन ने बनने का करण 

rohit-sharma

Rohit Shrama Record 2024: वर्ल्ड कप खेलने के बाद रोहित शर्मा कोई खास रिकॉर्ड नहीं बना पाए हैं जिसको लेकर फ्रेंड्स में एक चिंता बनी हुई है । अफगानिस्तान के खिलाफ रविवार को इंदौर में हुए टी20 में रोहित शर्मा एक बार फिर शून्य पर पवेलियन लौट गए. वह पहली ही गेंद पर बोल्ड हो बैठे.

 

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

फजलहक फारुखी ने उन्हें पवेलियन भेजा. इस सीरीज के पहले मुकाबले यानी मोहाली टी20 में भी रोहित बिना खाता खोले पवेलियन लौटे थे. बैक टू बैक जीरो पर आउट होने के कारण वह टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में एक शर्मनाक रिकॉर्ड अपने सिर करने की ओर बढ़ रहे हैं. यह रिकॉर्ड सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट होने का है.

IND Vs SA
Rohit sharma

रोहित शर्मा अब तक टी20 इंटरनेशनल में 12 बार जीरो पर आउट हुए हैं. वह क्रिकेट के इस फॉर्मेट में सबसे ज्यादा बार शून्य पर पवेलियन लौटने के मामले में अब दूसरे नंबर पर आ गए हैं. यहां पहले पायदान पर आयरलैंड के पॉल स्टर्लिंग हैं. पॉल ने 13 बार शून्य पर अपना विकेट गंवाया है.

 

यानी रोहित शर्मा इस लिस्ट में टॉप पर आने से ज्यादा पीछे नहीं है. ऐसे में वह टी20 में सबसे ज्यादा शून्य पर आउट होने के अनचाहा रिकॉर्ड के बेहद करीब पहुंच गए हैं.

लंबे ब्रेक के बाद T20I में लौटे हैं रोहित

रोहित शर्मा लंबे अरसे बाद टी20 इंटरनेशनल में लौटे हैं. उन्होंने अफगानिस्तान सीरीज से ही भारत की टी20 स्क्वाड में वापसी की है.

Team India

इससे पहले वह टी20 वर्ल्ड कप 2022 में नजर आए थे. यानी पिछले एक साल से ज्यादा वक्त से वह टी20 इंटरनेशनल से दूर बने हुए थे. टी20 वर्ल्ड कप 2024 को देखते हुए भारतीय चयनकर्ता उन्हें क्रिकेट के इस सबसे छोटे फॉर्मेट में वापस लाए हैं.

150 टी20 इंटरनेशनल मैच का आंकड़ा

रोहित शर्मा ने इंदौर में हुए टी20 मुकाबले में एक बड़ी उपलब्धि भी हासिल की. वह 150 टी20 इंटरनेशनल खेलने वाले टीम इंडिया के पहले बल्लेबाज बन गए. रोहित ने अब तक 150 टी20 इंटरनेशनल में 30.82 की औसत और 139 के स्ट्राइक रेट से 3853 रन बनाए हैं. वह टी20 में 4 शतक और 29 अर्धशतक भी जमा चुके हैं.

By Bhoodev Bhagalia

जागरूक यूथ न्यूज डिजिटल में सीनियर डिजिटल कंटेंट प्रोड्यूसर है। पत्रकारिता की शुरुआत हिन्दुस्तान अखबार, अमर उजाला, समर इंडिया होते हुए जागरूक यूथ न्यूज में पहुंचा। लगातार कुछ अलग और बेहतर करने के साथ हर दिन कुछ न कुछ सीखने की कोशिश। राजनीति, अपराध और पॉजिटिव खबरों में रुचि।

Related Post