Virat Kohli Retirement : T20 वर्ल्ड कप से पहले विराट कोहली ने अपने रिटायरमेंट पर पहली बार दिया बयान, फैंस को लगा झटका

Virat Kohli Retirement

नई दिल्ली। Virat Kohli Retirement : T 20 वर्ल्ड 2024 से पहले विराट कोहली का एक बयान ने सोशल मीडिया पर हलचल मचा दिया है। इनके बयान से फैंस को भी बड़ा झटका लगा है।

विराट कोहली का नाम सुनते ही हर किसी क्रिकेट फैन के दिमाग में एक महान खिलाड़ी की छाप बन जाती है। विराट कोहसी मौजूदा समय के सबसे बड़े क्रिकेटर हैं। दुनियाभर में क्रिकेट को लोग आज उनके नाम से जान रहे हैं। साल 2008 में इंटरनेशनल क्रिकेट में अपना डेब्यू करने वाले विराट कोहली ने लगभग एक दशक से भी ज्यादा इस खेल पर राज किया है।

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

Virat Kohli Retirement

धीरे-धीरे अब वो समय भी करीब आ रहा है जब विराट इस खेल से रिटायर हो जाएंगे। उन्हें भी पता है कि वह हमेशा खेलते नहीं रह सकते लेकिन विदा लेने से पहले वह अपना सबकुछ क्रिकेट कैरियर को देना चाहते हैं और उनका कहना है। विराट कोहली ने अपने रिटायरमेंट को लेकर पहला रिएक्शन दिया है।

Virat Kohli Retirement : विराट कोहली ने क्या कहा?

विराट कोहली का कहना है कि एक बार क्रिकेट से जाने के बाद वह कुछ समय नजर भी नहीं आएंगे। कोहली आईपीएल में इस सीजन में अब तक का रिकॉर्ड आठवां शतक जड़ चुके हैं। उन्होंने रॉयल चौलेंजर्स बेंगलुरू के लिये 13 मैचों में 661 रन बनाए हैं। वहीं इस सीजन सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी रहे हैं।

virat kohli
virat kohli birthday 2023

आरसीबी द्वारा सोशल मीडिया पर डाले गए वीडियो में 35 वर्ष के कोहली ने कहा कि मलाल के बिना जीने की ललक ही उनकी प्रेरणा है। उन्होंने कहा कि मैं कोई भी काम अधूरा नहीं छोड़ना चाहता ताकि बाद में कोई पछतावा नहीं हो। एक बार काम पूरा हो जाए तो मैं चला जाऊंगा और फिर कुछ समय नजर नहीं आऊंगा।

Virat Kohli Retirement : फैंस को कोहली से उम्मीद

विराट कोहली ने आगे कहा कि जब तक मैं खेल रहा हूं, अपना सब कुछ खेल को देना चाहता हूं। यही मेरी प्रेरणा है। कोहली ने कहा हर खिलाड़ी के कैरियर का अंतिम समय आता है। मैं भी हमेशा खेलता नहीं रहूंगा लेकिन मैं इस सोच के साथ विदा नहीं लेना चाहता कि अगर मैंने उस दिन ऐसा किया होता तो अच्छा होता।

 

कोहली अगले महीने होने वाले टी20 विश्व कप में भारतीय टीम के सदस्य हैं और इस बार फैंस को उनसे काफी उम्मीदें भी हैं। विराट कोहली भी अपने मौजूदा फॉर्म को टी20 वर्ल्ड कप के दौरान जारी रखना चाहेंगे।