Virat kohli world record : विराट कोहली ने अपने जन्मदिन पर बनाया नया रिकॉर्ड, सचिन तेंदुलकर को छोड़ पिछे

virat kohli world record

Virat kohli world record : नई दिल्ली। विराट कोहली ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मुकाबले के दौरान एक बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है। कोहली ने वनडे विश्व कप में 1500 रन पूरे कर लिए हैं। वह ऐसा करने वाले भारत के दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं। कोहली से पहले सचिन तेंदुलकर ने उपलब्धि हासिल की है। कोहली ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ मुकाबले के दौरान सचिन तेंदुलकर के इस खास क्लब में जगह बनाई।

 

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

सचिन तेंदुलकर ने विश्व कप में 2278 रन बनाए

सचिन तेंदुलकर ने विश्व कप में 2278 रन बनाए हैं और इस लिस्ट में टॉप पर हैं। विराट कोहली ने इस लिस्ट में जगह बना ली है। वह भी 1500 से ज्यादा रन बना चुके हैं, जोकि अपना चौथा विश्व कप खेल रहे हैं। रोहित शर्मा 1420 रन के साथ तीसरे स्थान पर हैं।

विश्व कप 2023 में 500 से ज्यादा रन बनाने वाले तीसरे बल्लेबाज बने

 

विराट कोहली ने 2011 में विश्व कप डेब्यू किया था। उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ विश्व कप डेब्यू में शतक लगाया। उन्होंने नौ मैच में 282 रन बनाए। विश्व कप 2023 में विराट कोहली का प्रदर्शन शानदार रहा है। वह 8 मैचों में 500 से ज्यादा रन बना चुके हैं। वह विश्व कप 2023 में 500 से ज्यादा रन बनाने वाले तीसरे बल्लेबाज हैं। इससे पहले क्विंटन डिकॉक और रचिन रविंद्र ने ये उपलब्धि हासिल की। विराट कोहली ने टूर्नामेंट में एक शतक और 5 अर्धशतक लगाए हैं।

 

सचिन तेंदुलकर के बाद दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बने खिलाड़ी

 

खिलाड़ियों में उनके नाम सबसे सबसे ज्यादा रन है। वह महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के बाद दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने रविवार को अपना 35वां जन्मदिन मना रहे। विराट कोहली पिछले कुछ मैचों से शतक लगाने की कोशिश कर रहे हैं, जिससे वह सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड की बराबरी कर सके। सचिन ने 49 वनडे शतक लगाए हैं, जबकि कोहली के नाम 48 शतक है।