Mon. Jun 24th, 2024

Virat Kohli : टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले फैंस को लगा झटका, विराट हुए बाहर

Virat Kohli

नई दिल्ली। Virat Kohli : भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाने वाली है, जिसका पहला मैच 25 जनवरी से हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा.

Virat Kohli

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

इससे पहले बड़ी खबर सामने आई है कि विराट कोहली ने शुरुआती 2 टेस्ट मैचों से अपना नाम वापस ले लिया है और घर लौट गए हैं. इसकी जानकारी खुद बीसीसीआई ने दी है. अब ऐसे में सवाल खड़ा हो गया है कि विराट के बाहर होने के बाद नंबर-4 पर कौन सा बल्लेबाज आएगा? तो आइए आपको बताते हैं…

विराट कोहली ने निजी कारणों के चलते इंग्लैंड के साथ होने वाली 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के शुरुआती 2 मैचों से नाम वापस ले लिया है. विराट टेस्ट में नंबर-4 पर बल्लेबाजी करते हैं, तो अब टीम मैनेजमेंट को उस बल्लेबाज को चुनना होगा, जो नंबर-4 पर विराट कोहली की जगह बैटिंग कर सके.

virat-kohli
virat-kohli

इस बीच चर्चा में है कि ये मौका श्रेयस अय्यर को मिल सकता है. हालांकि, अय्यर ने पिछली टेस्ट सीरीज में साउथ अफ्रीका दौरे पर निराशाजनक प्रदर्शन किया था. इसके बाद से ही उनका अंतिम ग्यारह में शामिल होना मुश्किल लग रहा है.

खबरों की मानें, तो केएल राहुल 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में विकेटकीपर की भूमिका नहीं निभाएंगे. ऐसे में प्लेइंग 11 में केएस भरत को बतौर विकेटकीपर शामिल किया जा सकता है. इसके चलते श्रेयस अय्यर की जगह प्लेइंग 11 में नहीं बन रही थी, लेकिन अब चूंकि विराट स्क्वाड का हिस्सा नहीं हैं, तो अय्यर अंतिम ग्यारह में उनकी जगह खेलते नजर आ सकते हैं.

virat-kohli

आंकड़ों की बात करें, तो श्रेयस अय्यर ने अब तक 12 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 39.28 के औसत से 707 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने एक शतक और 5 अर्धशतक भी लगाए हैं.

IND Vs ENG : टेस्ट सीरीज से पहले इंग्लैंड का ये दिग्गज खिलाडी हुआ बाहर, इंडिया टीम को होगा फायदा

By Bhoodev Bhagalia

जागरूक यूथ न्यूज डिजिटल में सीनियर डिजिटल कंटेंट प्रोड्यूसर है। पत्रकारिता की शुरुआत हिन्दुस्तान अखबार, अमर उजाला, समर इंडिया होते हुए जागरूक यूथ न्यूज में पहुंचा। लगातार कुछ अलग और बेहतर करने के साथ हर दिन कुछ न कुछ सीखने की कोशिश। राजनीति, अपराध और पॉजिटिव खबरों में रुचि।

Related Post