Mon. Jun 24th, 2024

ICC T20 Team of The Year : ICC ने चुनी टीम ऑफ द ईयर, इन खिलाड़ियों को मिली जगह

ICC T20 Team of The Year

ICC T20 Team of The Year : इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) द्वारा सोमवार को साल 2023 में बेहतरीन प्रदर्शन के लिए अपनी टीम ऑफ द ईयर चुनी। इस टीम में आईसीसी द्वारा सूर्यकुमार यादव को कप्तान बनाया गया। वहीं इस टीम में सूर्या समेत चार भारतीय खिलाड़ियों को जगह मिली है। भारत के अलावा जिम्बाब्वे के दो खिलाड़ियों को इस टीम में जगह मिली है। साथ ही आयरलैंड, न्यूजीलैंड, इंग्लैंड, वेस्टइंडीज और यूगांडा के एक-एक खिलाड़ी को शामिल किया गया है।

ICC T20 Team of The Year :  बड़े देशों के खिलाड़ी गायब

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

खास बात यह भी है कि पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका के एक भी खिलाड़ी को इस टीम में जगह नहीं मिली है। इस खास प्लेइंग 11 में भारत के जिन खिलाड़ियों को जगह मिली है, उसमें सूर्यकुमार यादव समेत दो बल्लेबाज हैं। वहीं एक स्पिनर और एक पेसर को भी आईसीसी ने टीम में शामिल किया है। इस साल टी20 वर्ल्ड कप खेला जाएगा। यह चारों खिलाड़ी भारत के लिए अहम साबित हो सकते हैं।

 

ICC T20 Team of The Year : सूर्यकुमार यादव ने की टीम इंडिया की कप्तानी

सूर्यकुमार यादव जिन्हें इस टीम का कप्तान बनाया गया है। वह पहली बार भारत के लिए हाल ही में कप्तानी करते दिखे थे। उन्होंने वनडे वर्ल्ड कप के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज में टीम की कमान संभाली थी। वह पिछले डेढ़ साल से लगातार नंबर 1 टी20 बल्लेबाज भी हैं।

Team India

साउथ अफ्रीका दौरे पर भी टी20 टीम में उन्होंने कप्तानी संभाली थी। फिर अफगानिस्तान के खिलाफ रोहित शर्मा ने 14 महीने बाद इस फॉर्मेट में वापसी की और टीम के कप्तान भी रहे। अब देखना होगा कि वर्ल्ड कप में जब हार्दिक और सूर्या फिट हो जाएंगे तब टीम इंडिया की कप्तानी कौन करता है?

ICC T20 Team of The Year : कौन हैं वो 11 खिलाड़ी?

यशस्वी जायसवाल (भारत), फिल साल्ट (इंग्लैंड), निकोलस पूरना (विकेटकीपर, वेस्टइंडीज), सूर्यकुमार यादव (कप्तान, भारत), मार्क चैपमैन (न्यूजीलैंड), सिकंदर रजा (जिम्बाब्वे), अल्पेश रमजानी (यूगांडा), मार्क अडेयर (आयरलैंड), रवि बिश्नोई (भारत), रिचर्ड नगारवा (जिम्बाब्वे), अर्शदीप सिंह (भारत)।

By Bhoodev Bhagalia

जागरूक यूथ न्यूज डिजिटल में सीनियर डिजिटल कंटेंट प्रोड्यूसर है। पत्रकारिता की शुरुआत हिन्दुस्तान अखबार, अमर उजाला, समर इंडिया होते हुए जागरूक यूथ न्यूज में पहुंचा। लगातार कुछ अलग और बेहतर करने के साथ हर दिन कुछ न कुछ सीखने की कोशिश। राजनीति, अपराध और पॉजिटिव खबरों में रुचि।

Related Post