पंचायत सहायक के 3544 पदों पर निकली भर्ती, जानें अप्लाई करने का तरीका

UP Panchayat Sahayak Bharti 2023

UP Panchayat Sahayak Bharti 2023: बेरोजगारों के लिये सरकारी नौकरी अपनी ग्राम पंचायत में पाने का सुनहरा मौका है। उत्तर प्रदेश के पंचायती राज विभाग ने राज्य में पंचायत सहायक सह-डेटा एंट्री ऑपरेटर के 3544 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। यूपी पंचायती राज विभाग की इस भर्ती आवेदन की अंतिम तिथि 2 फरवरी 2023 है।

पदों की सख्या
पंचायती राज विभाग, उत्तर प्रदेश की इस भर्ती में कुल 3544 रिक्तियों पर योग्य अभ्यर्थियों का चयन किया जाना। पद का नाम पंचायत सहायक/डीईओ है।

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

आवेदन की तिथियां
भर्ती नोटिफिकेशन की तिथि – 14 जनवरी 2023
ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तिथि – 17 जनवरी 2023
संबंधित ग्राम पंचायतों से आवेदन ब्लॉक डेवलमेंट ऑफिस या डिस्ट्रक्ट डेवलपमेंट ऑफिस में जमा कराने की तिथि- 3 से 8 फरवरी 2023 तक।

ग्राम पंचायतों में मिले आवेदनों की मेरिट लिस्ट बनाने बनाने और प्रशासनिक समिति को उपलब्ध कराने की तिथि – 9 से 16 फरवरी 2023 तक।

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में बनी समिति की ओर से परीक्षा निर्धारित करने की तिथि – 17 से 24 फरवरी 2023 तक।संबंधित ग्राम पंचायतों की ओर से नियुक्ति पत्र देने का समय – 25 से 27 फरवरी 2023 तक।

यूपी ग्राम पंचायत सहायक भर्ती की आवेदन प्रक्रिया व अन्य शर्तों की विस्तृत सूचना के लिए यहां दिया जा रहा पूरा भर्ती नोटिफिकेश देख सकते हैं।

कहां भेजें आवेदन-

अभ्यर्थी अपना आवेदन निर्धारित प्रारूप व जरूरी दस्तावेजों के साथ रजिस्टर्ड डाक से अपनी ग्राम पंचायत कार्यालय या विकास खंड कार्यालय या जिला विकास अधिकारी कार्यालय में निर्धारित अवधि में भेज दें।

यूपी ग्राम पंचायत सहायक भर्ती में आवेदन के इच्छुक अभ्यर्थी 17 जनवरी से विभाग की आधिकारिक वेबसाइट  panchayatiraj.up.nic.in पर जारी निर्धारित प्रारूप में ऑफलाइन आवेदन कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *