मंगल. जुलाई 23rd, 2024

IND Vs SA: साउथ अफ्रीका के इस खिलाड़ी ने इन भारतीय खिलाड़ियों को किया घायल

IND Vs SA
IND Vs SA

IND Vs SA:  नई दिल्ली। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला सेंचुरियन के सुपर स्पोर्ट पार्क में खेला जा रहा है। मैच के पहले दिन ही पिच का खतरनाक रूप देखने को मिला है। यहां बल्लेबाजी करना बल्लेबाजों के लिए खतरे से खाली नहीं था। तेज गेंदबाजों को भयंकर स्विंग और बाउंस इस पिच पर मिला। जैसा कि पहले से ही अनुमान भी था कि यहां की पिच तेज गेंदबाजों की मददगार होगी। इसलिए भारतीय टीम ने भी शार्दुल ठाकुर समेत चार पेसर्स खिलाए। पर मैच के पहले दिन ही भारतीय टीम के 3 खिलाड़ी चोटिल हो गए।

कौन-कौन से खिलाड़ी हुए घायल?

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

भारतीय टीम का टॉप ऑर्डर जहां अफ्रीका के पेसर्स के आगे फ्लॉप हुआ। वहीं मिडिल ऑर्डर ने कमाल की बहादुरी दिखाई और इस डेथ जोन वाली पिच पर खूब लड़ाई की। इसमें सबसे आगे थे केएल राहुल जो पहले दिन का अंत होने तक 70 रन बनाकर नाबाद हैं। लेकिन वह बुरी तरह घायल भी हुए और गेंद सीधे उनकी गर्दन पर जाकर लगी। इस खतरनाक पिच पर यह पहला वाकया नहीं था। इससे पहले शार्दुल ठाकुर के सिर पर और हाथ पर गेंद लग चुकी थी। इन दोनों से पहले टीम इंडिया के उपकप्तान और लीडिंग बॉलर जसप्रीत बुमराह के भी बल्लेबाजी करते हुए उंगली पर गेंद लगी थी। यह तीनों खिलाड़ी चोटिल हो गए।

हालांकि, तीनों की चोट ऐसी नहीं थी कि वह फील्ड से बाहर जाएं। मैदान पर फिजियो आए और तीनों ने इलाज के बाद खेल को जारी रखा। लेकिन यह पिच पुराने समय वाले पर्थ के वाका की याद दिला रही है। इस पिच पर लगातार बल्लेबाजों के लिए तेज गेंदबाज बाउंसर और शॉर्ट पिच गेंदों से मुश्किल पैदा कर रहे हैं। यह तो भारतीय खिलाड़ियों का हाल था, अभी दूसरी पारी में भारत के चार पेसर्स प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह और शार्दुल ठाकुर नजर आएंगे। ऐसे में यह मुकाबला गेंदबाजों के नाम रह सकता है।

अफ्रीकी कप्तान गए बाहर!

यह तो भारतीय खिलाड़ियों की बात हुई जो पिच के खतरनाक बाउंस के कारण इंजर्ड हुए। लेकिन भारतीय पारी के 20वें ओवर में साउथ अफ्रीका के कप्तान टेम्बा बावुमा भी फील्डिंग करते हुए इंजर्ड हो गए थे। उनके बाएं पैर की हैमस्ट्रिंग में दिक्कत हुई थी। फिर वह उसके बाद पूरे दिन मैदान पर नहीं उतरे। उन्हें स्कैन के लिए भी ले जाया गया था और अभी वह इस मैच में उतरेंगे या नहीं इसको लेकर कोई अपडेट नहीं मिला है। बावुमा के जाने पर डीन एल्गर ने टीम की कप्तानी संभाली। एल्गर के करियर की यह आखिरी टेस्ट सीरीज भी है।

By Bhoodev Bhagalia

जागरूक यूथ न्यूज डिजिटल में सीनियर डिजिटल कंटेंट प्रोड्यूसर है। पत्रकारिता की शुरुआत हिन्दुस्तान अखबार, अमर उजाला, समर इंडिया होते हुए जागरूक यूथ न्यूज में पहुंचा। लगातार कुछ अलग और बेहतर करने के साथ हर दिन कुछ न कुछ सीखने की कोशिश। राजनीति, अपराध और पॉजिटिव खबरों में रुचि।

Related Post