Virat Kohli : विराट कोहली बने नंबर 1 भारतीय बल्लेबाज, रोहित शर्मा को छोड़ दिया पीछे

Virat Kohli

Virat Kohli Surpassed Rohit Sharma WTC Record: भारतीय टीम के दो सबसे बड़े मौजूदा स्टार्स के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप इतिहास में एक बड़ी बैटल जारी है। सेंचुरियन टेस्ट के पहले दिन ही विराट कोहली ने हिटमैन को पीछे छोड़ दिया और 34 रन का स्कोर पार करते हुए नंबर 1 भारतीय बल्लेबाज बन गए। हालांकि, इसके तुरंत बाद वह पवेलियन लौट गए और भारत की आधी टीम आउट हो गई। पर किंग कोहली WTC इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए। उनसे पहले रोहित शर्मा ने इस पारी में सिर्फ पांच रन ही बनाए थे।

विराट कोहली बने नंबर 1 भारतीय

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

रोहित शर्मा के नाम वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में अब 26 मैचों की 42 पारियों में 2097 रन दर्ज हैं। लेकिन अब विराट कोहली ने सेंचुरियन टेस्ट की पहली पारी में 38 रन बनाए और रोहित को पछाड़ दिया। विराट के नाम WTC इतिहास में 35 मैचों की 57 पारियों में 2101 रन दर्ज हो गए हैं। रोहित ने टेस्ट चैंपियनशिप में अभी तक 7 शतक और 6 अर्धशतक लगाए हैं। जबकि विराट के नाम 4 शतक और 9 अर्धशतक दर्ज हैं। विराट का बेस्ट स्कोर 254 नाबाद है तो रोहित ने बेस्ट स्कोर 212 रनों का बनाया है।

WTC इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय

विराट कोहली- 2101 रन
रोहित शर्मा- 2097 रन
चेतेश्वर पुजारा- 1769 रन
अजिंक्य रहाणे- 1589 रन
ऋषभ पंत- 1575 रन

भारतीय टॉप ऑर्डर फ्लॉप

सेंचुरियन टेस्ट में भारतीय टीम का टॉप ऑर्डर फेल साबित हुआ। पहले खेलने उतरी टीम इंडिया ने 24 के स्कोर पर 3 विकेट गंवा दिए। उसके बाद विराट और अय्यर ने पारी को संभाला। लेकिन फिर अय्यर और विराट के विकेट भी भारत ने जल्दी गंवा दिए। 107 रन पर आधी टीम इंडिया पवेलियन लौट गई। कगिसो रबाडा और नांद्रे बर्गर ने खतरनाक गेंदबाजी की और टीम इंडिया के बल्लेबाज परेशानी में दिखे। इस मैच में साउथ अफ्रीका के कप्तान टेम्बा बावुमा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी थी।