Sun. Jun 23rd, 2024

India vs England : तीसरे टेस्ट में इन खिलाड़ियों की हो सकती वापसी, बनेगा नया रिकॉर्ड

India vs England

India vs England : नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले को टीम इंडिया ने 106 रनों से अपने नाम करने के साथ सीरीज को 1-1 की बराबरी पर ला दिया है। अब दोनों टीमों के बीच सीरीज का तीसरा मुकाबला 15 फरवरी से राजकोट के मैदान पर खेला जाएगा।

इसको लेकर अभी तक चयनकर्ताओं ने टीम का ऐलान नहीं किया है। इसमें दूसरे टेस्ट मैच में टीम का हिस्सा नहीं रहने वाले तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज की वापसी देखने को मिल सकती है, जिनके वर्कलोड को मैनेज करने के लिए विशाखापट्टनम टेस्ट मैच से उन्हें आराम दिए जाने का फैसला लिया गया था। सिराज के लिए हैदराबाद टेस्ट मैच कुछ खास भी नहीं रहा था।

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

जसप्रीत बुमराह के ऊपर से दबाव होगा कम

मोहम्मद सिराज ने हैदराबाद टेस्ट मैच जिसमें भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा था उसमें उन्होंने सिर्फ 11 ओवरों की गेंदबाजी की थी। हालांकि उनका फॉर्म इस समय काफी शानदार रहा है, जिसमें साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में सिराज अपनी गेंदबाजी से सभी को प्रभावित करने में कामयाब हुए थे।

 

ईएसपीएन क्रिकइंफों की रिपोर्ट के अनुसार सिराज की तीसरे टेस्ट के टीम में वापसी लगभग तय मानी जा रही है। ऐसे में उनकी वापसी से जसप्रीत बुमराह से दबाव भी कम होगा जो विशाखापट्टनम टेस्ट मैच में बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर आईसीसी टेस्ट गेंदबाजी रैंकिंग में अब पहले स्थान पर पहुंच गए हैं।

 

बुमराह पिछले साल वर्ल्ड कप से पहले स्ट्रेस फ्रेक्चर से पूरी तरह फिट होने के बाद से लगातार खेल रहे हैं, ऐसे में उनके भी वर्कलोड को मैनेज करने के लिए टीम मैनेजमेंट उन्हें आराम देने का फैसला कर सकता है।

शमी की वापसी मुश्किल

इस टेस्ट सीरीज के शुरुआती 2 मुकाबलों के लिए जब टीम का ऐलान किया गया था तो उस समय मोहम्मद शमी का नाम शामिल नहीं था, जो वर्ल्ड कप के बाद से अब तक एक भी इंटरनेशनल मुकाबला खेलते हुए नजर नहीं आए है।

 

शमी टखने की चोट से जूझ रहे हैं और उसे ठीक कराने के लिए उनको इंग्लैंड भेजा गया गया है, ऐसे में उनको ठीक होने में अभी समय लगेगा और उनका इस सीरीज के आखिरी तीन टेस्ट मैचों में भी वापसी मुश्किल दिख रही है।

By Bhoodev Bhagalia

जागरूक यूथ न्यूज डिजिटल में सीनियर डिजिटल कंटेंट प्रोड्यूसर है। पत्रकारिता की शुरुआत हिन्दुस्तान अखबार, अमर उजाला, समर इंडिया होते हुए जागरूक यूथ न्यूज में पहुंचा। लगातार कुछ अलग और बेहतर करने के साथ हर दिन कुछ न कुछ सीखने की कोशिश। राजनीति, अपराध और पॉजिटिव खबरों में रुचि।

Related Post