Sun. Jun 23rd, 2024

T20 : अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के लिये इन खिलाड़ियों को मिल सकता है मौका, जानें

India vs England

नई दिल्ली। T20, टीम इंडिया इसी साल होने वाले टी20 विश्व कप 2024 की तैयारी अब शुरू करने जा रही है। जल्द ही अफगानिस्तान क्रिकेट टीम भारत दौरे पर आएगी और तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज खेली जाएगी। सीरीज का आगाज 11 जनवरी से मोहाली में होने वाले मुकाबले से होगी।

ICC Ranking
ICC Ranking

इस बीच सभी की नजरें इस बात पर हैं कि इस सीरीज के लिए भारतीय टीम का स्क्वाड क्या होगा। यानी वे कौन कौन से खिलाड़ी होंगे, जो इस सीरीज में खेलते हुए नजर आएंगे। माना जा रहा है कि एक बार फिर से रोहित शर्मा ही भारतीय टीम की कमान संभालते हुए नजर आएंगे। लेकिन कई सीनियर खिलाड़ियों को रेस्ट दिया जा सकता है।

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

 

T20 : रोहित शर्मा एक साल बाद कर सकते हैं भारत की टी20 टीम में एंट्री

 

रोहित शर्मा ने साल 2022 में खेले गए टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल के बाद से लेकर अब तक एक भी टी20 इंटरनेशनल मुकाबला नहीं खेला है। यानी पूरा साल 2023 निकल गया, लेकिन वे टी20 खेलते हुए नजर नहीं आए।

ICC Ranking : भारतीय टीम को लगा झटका, ICC टेस्ट रैंकिंग में छिना ताज अब ये देश बना नंबर 1

ऐसा ही कुछ हाल विराट कोहली का भी है। इस बीच बीसीसीआई की ओर से तो अभी तक रोहित और कोहली को लेकर कोई अपडेट नहीं दिया गया है, लेकिन माना जा रहा है कि रोहित शर्मा ही अफगानिस्तान के खिलाफ भारतीय टीम की कप्तानी करते हुए नजर आ सकते हैं। जहां तक सवाल विराट कोहली का है तो रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि उन्हें रेस्ट दिया जा सकता है।

 

T20 :  जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, केएल राहुल और रवींद्र जडेजा को भी मिल सकता है रेस्ट

 

अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के बाद भारतीय टीम इंग्लैंड से पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी। ये सीरीज काफी ज्यादा अहम होने जा रही है। ऐसे में उसके लिए विराट कोहली का फिट रहना ज्यादा जरूरी है। इसी तरह से जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज भी आराम करते हुए नजर आ सकते हैं, लेकिन टेस्ट सीरीज में उनकी फिर से वापसी होगी।

jasprit bumrah
jasprit bumrah

केएल राहुल और रवींद्र जडेजा भी टेस्ट सीरीज से ही वापसी करते हुए दिखाई दे सकते हैं। हालांकि ये कहना मुश्किल है कि अभी रेस्ट पर जाने वाले कितने खिलाड़ियों की वापसी टी20 विश्व कप 2024 के स्क्वाड में होगी। सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पांड्या फिट नहीं हैं, इसलिए उनके नाम पर विचार होने की संभावना काफी कम है।

 

T20 : अफगानिस्तान के खिलाफ मैदान में उतर सकती है युवा टीम इंडिया

 

रोहित शर्मा की कप्तानी में युवा ​टीम चुनी जा सकती है। जिन​ खिलाड़ियों ने आईपीएल में अपनी अपनी टीम के लिए बेहतरीन प्रदर्शन किया है और जब भारतीय टीम के लिए मौका​ मिला तो वहां भी उनका जलवा देखने के लिए मिला। यशस्वी जायसवाल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह और मुकेश कुमार जैसे खिलाड़ी उभरते हुए कमाल का प्रदर्शन कर रहे हैं। इन सभी को अगली सीरीज में मौका मिलने की संभावना है। वहीं संजू सैमसन, ​वॉशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल और शिवम दुबे जैसे खिलाड़ी अपनी प्रतिभा को लगातार साबित कर रहे हैं।

 

T20 :  कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल को लेकर सस्पेंस

 

कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल को लेकर अभी तक पक्के तौर पर कुछ नहीं कहा जा सकता। कुलदीप यादव हो सकता है कि भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाली टेस्ट सीरीज का हिस्सा हों। लेकिन युजवेंद्र चहल का क्या होगा, ये देखना काफी दिलचस्प होगा।

IND Vs SA
Rohit sharma

अगर संभा​वित टीम इंडिया का स्क्वाड ऐसा ही रहता है तो ऐसा पहली बार होगा, जब कितने ही खिलाड़ी पहली बार रोहित शर्मा की कप्तानी में टी20 इंटरनेशनल मुकाबला खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं। माना जा रहा है कि एक से दो दिन के भीतर बीसीसीआई की सेलेक्शन कमेटी भारत बनाम अफगानिस्तान सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर देगी।

 

भारत बनाम अफगानिस्तान सीरीज के लिए टीम इंडिया का संभावित स्क्वाड

रोहित शर्मा, यशस्वी जायसवाल, ईशान किशन, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, संजू सैमसन, जितेश शर्मा, वॉशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, शिवम दुबे, रवि बिश्नोई, अर्शदीप सिंह, प्रसिद्ध, आवेश खान, मुकेश कुमार।

By Bhoodev Bhagalia

जागरूक यूथ न्यूज डिजिटल में सीनियर डिजिटल कंटेंट प्रोड्यूसर है। पत्रकारिता की शुरुआत हिन्दुस्तान अखबार, अमर उजाला, समर इंडिया होते हुए जागरूक यूथ न्यूज में पहुंचा। लगातार कुछ अलग और बेहतर करने के साथ हर दिन कुछ न कुछ सीखने की कोशिश। राजनीति, अपराध और पॉजिटिव खबरों में रुचि।

Related Post