Sun. Jun 23rd, 2024

ICC Ranking : भारतीय टीम को लगा झटका, ICC टेस्ट रैंकिंग में छिना ताज अब ये देश बना नंबर 1

t20
ICC Ranking

ICC Ranking : आईसीसी की तरफ से इस टेस्ट सीरीज के खत्म होने के बाद जारी की गई लेटेस्ट टेस्ट रैंकिंग में नंबर-1 की कुर्सी को गंवाना पड़ा है। इस टेस्ट सीरीज के शुरू होने से पहले भारतीय टीम 118 रेटिंग अंकों के साथ पहले स्थान पर काबिज थी, लेकिन पहले मुकाबले में मिली हार के चलते टीम इंडिया को रैंकिंग में नुकसान उठाना पड़ा।

jasprit bumrah
jasprit bumrah

अब भारतीय टीम 117 रेटिंग अंकों के साथ दूसरे स्थान पर आ गई है। वहीं रैंकिंग में अब पहले स्थान पर ऑस्ट्रेलियाई टीम का कब्जा हो गया है जो इस समय पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेल रही है और पहले 2 मुकाबलों को अपने नाम करने के साथ इस सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त भी हासिल कर चुकी है।

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सिर्फ 1 रेटिंग अंक का अंतर

 

आईसीसी की तरफ से जारी की गई लेटेस्ट टीम रैंकिंग में भारत टीम जहां अब 117 रेटिंग्स अंकों के साथ दूसरे स्थान पर तो वहीं ऑस्ट्रेलिया 118 रेटिंग्स अंक के साथ पहले स्थान पर पहुंच गई है। इससे पहले दोनों ही टीमों के रेटिंग्स अंक बराबर थे लेकिन दशमलव में भारत के रेंटिग्स अंक अधिक होने से वह पहले स्थान पर काबिज था।

 

इस रैंकिंग में अन्य टीमों की स्थिति को देखा जाए तो उसमें भारत के खिलाफ सीरीज बराबरी पर खत्म करने वाली साउथ अफ्रीकी टीम 106 रेटिंग्स अंकों के साथ चौथे स्थान पर है। वहीं इंग्लैंड तीसरे स्थान पर काबिज है जबकि पाकिस्तान की टीम 92 रेटिंग्स अंकों के साथ छठे स्थान पर काबिज है।

 

इंग्लैंड के खिलाफ फिर से नंबर-1 की कुर्सी हासिल करने का भारत को मिलेगा मौका

IND Vs SA
Rohit sharma

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज खत्म होने के बाद भारत को भले ही रैंकिंग में नंबर-1 की कुर्सी को गंवाना पड़ा, लेकिन टीम इंडिया के पास इस महीने के आखिर में इंग्लैंड के खिलाफ शुरू होने वाली 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में इस ताज को हासिल करने का मौका होगा। भारतीय टीम को अब अपना अगला टेस्ट मुकाबला 25 जनवरी को इंग्लैंड के खिलाफ हैदराबाद के मैदान पर खेलना है।

By Bhoodev Bhagalia

जागरूक यूथ न्यूज डिजिटल में सीनियर डिजिटल कंटेंट प्रोड्यूसर है। पत्रकारिता की शुरुआत हिन्दुस्तान अखबार, अमर उजाला, समर इंडिया होते हुए जागरूक यूथ न्यूज में पहुंचा। लगातार कुछ अलग और बेहतर करने के साथ हर दिन कुछ न कुछ सीखने की कोशिश। राजनीति, अपराध और पॉजिटिव खबरों में रुचि।

Related Post