शनि. जुलाई 27th, 2024
Indian Cricket Schedule
Indian Cricket Schedule

नई दिल्ली:T20 World Cup : भारतीय टीम 5 जून से आयरलैंड के खिलाफ मुकाबले से टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अपने अभियान की शुरुआत करेगी. टीम इंडिया को 11 सालों से आईसीसी खिताब का इंतजार है. भारत ने आखिरी बार 2013 में चैंपियंस ट्रॉफी को अपने नाम किया था, लेकिन इसके बाद से कामयाबी हाथ नहीं लगी है.

 

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

पिछले दिनों वनडे वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था. वहीं, अब अमेरिका और वेस्टइंडीज की सरजमीं पर खेली जा रही टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया से भारतीय फैंस का काफी उम्मीदें हैं कि इस बार आईसीसी ट्रॉफी का सूखा खत्म होगा, लेकिन ये 2 टीमें टीम इंडिया के लिए फिर मुश्किलें खड़ी कर सकती हैं. बता दें कि इन 2 टीमों के खिलाफ भारतीय टीम टी20 विश्व कप में अब तक जीत नहीं सकी है.

टीम इंडिया के लिए काल हैं यो दो टीमें

टी20 वर्ल्ड कप में अबतक भारत को न्यूज़ीलैंड और श्रीलंका के खिलाफ एक भी जीत हासिल नहीं हुई है. यहां तक की श्रीलंका ने भारत को फाइनल में हराकर चैंपियन भी बन चुका है. बता दें कि अबतक टी20 वर्ल्ड कप में न्यूज़ीलैंड और टीम इंडिया के बीच 3 मुकाबले खेले जा चुके हैं. तीनों ही मैचों ने न्यूज़ीलैंड ने जीत दर्ज की है. जबकि श्रीलंका ने 2 बार भारत को हराया है.

न्यूज़ीलैंड के खिलाफ कब-कब हारी टीम इंडिया

टी20 विश्व कप 2007- न्यूजीलैंड ने भारत को 10 रनों से हराया.

टी20 विश्व कप 2016 – न्यूज़ीलैंड ने भारत को खिलाफ 47 रनों से शिकस्त दिया.

टी20 वर्ल्ड कप 2021 – न्यूज़ीलैंड ने टीम इंडिया को 8 विकेट से हराया.

श्रीलंका के खिलाफ कब-कब हारी टीम इंडिया?

टी20 वर्ल्ड 2010 – श्रीलंका ने भारत को 5 विकेट हराया.

टी20 विश्व कप 2014 – फाइनल में श्रीलंका ने भारत को 6 विकेट से करारी शिकस्त दिया.

By Bhoodev Bhagalia

जागरूक यूथ न्यूज डिजिटल में सीनियर डिजिटल कंटेंट प्रोड्यूसर है। पत्रकारिता की शुरुआत हिन्दुस्तान अखबार, अमर उजाला, समर इंडिया होते हुए जागरूक यूथ न्यूज में पहुंचा। लगातार कुछ अलग और बेहतर करने के साथ हर दिन कुछ न कुछ सीखने की कोशिश। राजनीति, अपराध और पॉजिटिव खबरों में रुचि।

Related Post