Sun. Jun 23rd, 2024

Rohit sharma : भारत को लगा झटका, चोटिल हुए रोहित शर्मा अगले मैंच में क्या होगा

Rohit sharma

न्यूयॉर्क : Rohit sharma : नासाऊ क्रिकेट स्टेडियम की मुश्किल पिच पर भारतीय टीम ने टी20 वर्ल्ड कप के अपने पहले मैच में आयरलैंड को चारों खाने चित कर मैच अपने नाम कर लिया। टीम इंडिया आसानी के साथ 8 विकेट से मैच जीत गई।

 

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

हालांकि भारत को जीत तो मिली। लेकिन उनके लिए एक टेंशन की बात भी है। दरअसल, उनके कप्तान रोहित शर्मा बल्लेबाजी के दौरान चोटिल हो गए और उन्हें फिजियो के साथ मैदान छोड़ना पड़ा। रोहित 52 रन बनाकर रिटायर्ड हर्ट हो गए। उन्होंने अपनी पारी में 4 चौके और 3 छक्के लगाए।

India vs South Africa
India vs South Africa

दरअसल, बल्लेबाजी के दौरान एक गेंद आकर रोहित के हाथ पर लगी, जिससे वह चोटिल हुए। हालांकि वह कितने चोटिल हैं, अगला मैच खेल पाएंगे या नहीं इसकी अभी किसी प्रकार से कोई पुष्टि नहीं की गई। बात करें मैच की तो आयरलैंड टॉस गंवाकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 96 रन के स्कोर पर ऑल आउट हो गई। वहीं भारत ने 12.2 ओवर में 8 विकेट रहते यह टारगेट चेज कर लिया।

कुछ ऐसा रहा मैच का हाल

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला लिया। अर्शदीप ने सफेद कूकाबूरा से बेहतरीन गेंदबाजी करके सटीक लैंग्थ पकड़ी जिससे पॉल स्टर्लिंग और एंड्रयू बालबर्नी जैसे अनुभवी बल्लेबाजों को काफी मुश्किलें पेश आई । दूसरे छोर से मोहम्मद सिराज ने भी दबाव बनाये रखा । दोनों सलामी बल्लेबाजों के बल्ले पर गेंद नहीं आ रही थी।

 

स्टर्लिंग ने एक अच्छी लैंग्थ वाली गेंद पर बल्ला अड़ाया और विकेट के पीछे ऋषभ पंत ने कैच लपक लिया। बालबर्नी को अर्शदीप ने बोल्ड कर दिया। पावरप्ले में आयरलैंड के दो विकेट सिर्फ 26 रन पर गिर गए थे और इस दबाव से टीम निकल ही नहीं सके । पंड्या दूसरे बदलाव के तौर पर गेंदबाजी के लिये आये और लोरकान टकर को पवेलियन भेजा।

Rohit Sharma :
Rohit Sharma :

वहीं बुमराह का बाउंसर हैरी टेक्टर को दस्ताने पर लगा और लगभग सिर से टकराते हुए बचा । हाल ही में पाकिस्तान को टी20 श्रृंखला में हराने वाली आयरलैंड की टीम के छह विकेट 49 रन पर गिर गए थे।

 

आयरलैंड की पारी में पंड्या ने पूरे चार ओवर डाले और बेहतरीन प्रदर्शन किया जिससे रोहित को आगामी मैचों में हालात के अनुरूप एक अतिरिक्त बल्लेबाज या गेंदबाज को उतारने का मौका मिल सकता है। उन्होंने तीनों विकेट अलग अलग गेंदों पर लिये। पहला विकेट स्विंग पर, दूसरा सीम पर और तीसरा अतिरिक्त उछाल पर मिला।

97 रन के टारगेट का पीछा करते हुए भारत को पहला झटका विराट कोहली के रूप में लगा। हालांकि इसके बाद रोहित शर्मा और ऋषभ पंत ने बड़ी जिम्मेदारी से बल्लेबाजी की और भारत को जीत की दहलीज तक लेकर आए। दोनों के बीच 54 रन की साझेदारी हुई। पंत ने नाबाद 36 रन की पारी खेली, जिसमें 3 चौके और 2 छक्के शामिल थे।

By Bhoodev Bhagalia

जागरूक यूथ न्यूज डिजिटल में सीनियर डिजिटल कंटेंट प्रोड्यूसर है। पत्रकारिता की शुरुआत हिन्दुस्तान अखबार, अमर उजाला, समर इंडिया होते हुए जागरूक यूथ न्यूज में पहुंचा। लगातार कुछ अलग और बेहतर करने के साथ हर दिन कुछ न कुछ सीखने की कोशिश। राजनीति, अपराध और पॉजिटिव खबरों में रुचि।

Related Post