Mon. Jun 24th, 2024

IND Vs SA : इस लिये दूसरे टेस्ट मैच के शेड्यूल में हुआ बड़ा बदलाव, जानें अब कब खेला जाएगा मुकाबला

Rohit sharma
Rohit sharma

IND Vs SA 2nd Test Match 2024 : भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच के शेड्यूल में बड़ा बदलाव किया गया है। पहले यह तय किया गया था कि यह मैच भारतीय समयानुसार 3 जनवरी से 7 जनवरी के बीच साउथ अफ्रीका के केपटाउन में दोपहर के डेढ़ बजे से खेला जाएगा। ऐसे में फैंस ने भी इस समय के मुताबिक अपनी तैयारियां कर ली थी, ताकि मैच का एक भी ओवर देखना ना छूट जाए, लेकिन मैच शुरू होने से 2 दिन पहले इसके समय में बड़ा बदलाव कर दिया गया है, इससे क्रिकेट फैंस को भी अपनी प्लानिंग में बदलाव करनी होगी।

 

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

कब खेला जाएगा दूसरा टेस्ट मैच

cricket news

भारतीय टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में बदला लेने की सोच से उतरने वाली है। रोहित शर्मा की सेना ने इस मैच के लिए अपनी कमर कस ली है। इस कड़ी में दूसरे टेस्ट मैच के शेड्यूल में बदलाव किया गया है। अब यह मैच डेढ़ बजे शुरू नहीं होगा। दूसरा टेस्ट मैच अब 3 जनवरी से दोपहर 2 बजे खेला जाएगा।

Cricket News : मैदान पर पसरा मातम, हार्ट अटैक से भारतीय खिलाड़ी ने तोड़ा दम, फैंस को लगा झटका

भारतीय समयानुसार मैच अब आधे घंटे देरी से शुरू होने वाला है। इससे पहले भी भारत और साउथ अफ्रीका के बीच व्हाइट बॉल क्रिकेट के लिए समय में कई बार बदलाव देखा जा चुका है। कभी बताया जा रहा था कि मैच डेढ़ बजे शुरू होगा, कभी बताया जा रहा था मैच 2 बजे शुरू होगा, कभी मैच का समय 4 बजे कर दिया गया था। अब व्हाइट बॉल क्रिकेट में भी वही सिलसिला देखा जा रहा है।

वापसी को तैयार टीम इंडिया

 

भारतीय टीम की पूरी कोशिश होगी कि इस मैच को अपने नाम किया जा सके। टेस्ट सीरीज से पहले भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा था कि हम इतनी मेहनत करते हैं, हमें कुछ तो चाहिए। इससे साफ है कि रोहित शर्मा और तमाम खिलाड़ी आईसीसी विश्व कप के फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मिली हार को भुला नहीं पा रहे हैं।

virat-kohl

टीम को उम्मीद थी कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतकर इस बोझ को हल्का करेंगे, लेकिन साउथ अफ्रीका ने पहले ही टेस्ट में भारत को हराकर इस घाव को और गहरा कर दिया है, ऐसे में दूसरे मुकाबले में भारतीय टीम की वापसी करने की पूरी कोशिश होगी।

By Bhoodev Bhagalia

जागरूक यूथ न्यूज डिजिटल में सीनियर डिजिटल कंटेंट प्रोड्यूसर है। पत्रकारिता की शुरुआत हिन्दुस्तान अखबार, अमर उजाला, समर इंडिया होते हुए जागरूक यूथ न्यूज में पहुंचा। लगातार कुछ अलग और बेहतर करने के साथ हर दिन कुछ न कुछ सीखने की कोशिश। राजनीति, अपराध और पॉजिटिव खबरों में रुचि।

Related Post