Sun. Jun 23rd, 2024

IND Vs PAK : इन खिलाड़ियों की वजह से जीती टीम इंडिया, जानें

IND Vs PAK
IND Vs PAK

IND Vs PAK : टीम इंडिया ने रविवार को न्यूयॉर्क में खेले गए टी-20 विश्व कप के इस हाई-प्रोफाइल में पहले बल्लेबाजी करते हुए 19 ओवर में सिर्फ 119 रन बनाए। जिसका पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 113 रन ही बना सकी और 6 रन से मुकाबला हार गई। टीम इंडिया के हाथ से ये मैच लगभग निकल चुका था, लेकिन आखिरी ओवरों में भारतीय गेंदबाजों ने रोंगटे खड़े कर देने वाली वापसी करवाकर करोड़ों फैंस के दिल जीत लिए। इस जीत में 5 खिलाड़ियों का अहम योगदान रहा।

ऋषभ पंत

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
Rishabh Pant
Rishabh Pant

ऋषभ पंत ने इस मुकाबले में बेहतरीन बल्लेबाजी की। जब टीम इंडिया के बल्लेबाज एक-एक कर पवेलियन लौट रहे थे, वह योद्धा की तरह मैदान पर डटे रहे। पंत ने 31 गेंदों में 6 चौके ठोक शानदार 42 रन जड़े। टीम के स्कोर में इसका बड़ा योगदान रहा। पंत ने विकेटकीपिंग में भी बेहतरीन प्रदर्शन दिखाया। उन्होंने कई शानदार कैच पकड़े।

 

हार्दिक पांड्या

Hardik Pandya
टीम इंडिया के उप-कप्तान हार्दिक पांड्या बल्लेबाजी में कमाल नहीं कर सके, लेकिन गेंदबाजी में उन्होंने शानदार प्रदर्शन कर दिल जीता। पांड्या ने 4 ओवर में 24 रन देकर 2 विकेट चटकाए। उन्होंने

अक्षर पटेल

अक्षर पटेल ने ऑलराउंडर प्रदर्शन किया। उन्होंने 18 गेंदों में 2 चौके-1 छक्का ठोक 20 रन बनाए। इसके बाद उन्होंने गेंदबाजी में भी शानदार प्रदर्शन किया। अक्षर ने 2 ओवर में 11 रन देकर उस्मान खान का विकेट चटकाया।

जसप्रीत बुमराह

jasprit-bumrah
बूम-बूम बुमराह इस मैच के सबसे बड़े हीरो रहे। उन्होंने 4 ओवर में महज 14 रन देकर 3 विकेट चटकाए। बुमराह ने कप्तान बाबर आजम को 13, मोहम्मद रिजवान को 31 और इफ्तिखार अहमद को 5 रन पर आउट कर बड़े विकेट निकाले। बुमराह ने 19वें ओवर में शानदार गेंदबाजी की। उन्होंने इस ओवर में सिर्फ 3 रन दिए और एक विकेट निकाला। बुमराह की शानदार गेंदबाजी का पाकिस्तान के बल्लेबाजों के पास कोई जवाब नहीं था।

 

अर्शदीप सिंह

अर्शदीप शुरू के 3 ओवर में एक भी विकेट नहीं निकाल सके थे, लेकिन आखिरी ओवर में उन्होंने दिल जीतने वाली गेंदबाजी की। अर्शदीप ने लास्ट ओवर में 11 रन दिए और इमाद वसीम का महत्वपूर्ण विकेट चटकाया। पाकिस्तान को आखिरी ओवर में 18 रन बनाने थे, लेकिन अर्शदीप की सधी गेंदबाजी ने उसे 113 रन पर ही रोक दिया। अर्शदीप ने 19वें ओवर में इफ्तिखार अहमद का शानदार कैच भी पकड़ा। आखिरकार इस मैच का अंजाम अच्छा हुआ। जिसने करोड़ों फैंस को खुशी से लबरेज कर दिया।

By Bhoodev Bhagalia

जागरूक यूथ न्यूज डिजिटल में सीनियर डिजिटल कंटेंट प्रोड्यूसर है। पत्रकारिता की शुरुआत हिन्दुस्तान अखबार, अमर उजाला, समर इंडिया होते हुए जागरूक यूथ न्यूज में पहुंचा। लगातार कुछ अलग और बेहतर करने के साथ हर दिन कुछ न कुछ सीखने की कोशिश। राजनीति, अपराध और पॉजिटिव खबरों में रुचि।

Related Post