Sun. Jun 23rd, 2024

Hardik Pandya: हार्दिक पांड्या समेत टीम को मिली कठोर सजा, जानें क्या है पूरा मामला

Hardik-Pandya
Hardik-Pandya

Hardik Pandya: IPL 2024 के पूरे सीजन खराब प्रदर्शन करने वाली मुंबई इंडियंस को अपने आखिरी मैच में हार का सामना करना पड़ा। हार के बाद मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पांड्या और पूरी टीम को कठोर सजा दी गई।

 

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

IPL 2024 के अपने आखिरी मैच में MI के कप्तान हार्दिक पांड्या को स्लो ओवर रेट का दोषी पाया गया। ऐसे में हार्दिक पांड्या पर एक मैच का बैन लगाया गया है। साथ ही 30 लाख रुपये जुर्माना भी ठोका गया है।

 

आईपीएल ने एक बयान में कहा, “स्लो ओवर रेट अपराधों से संबंधित आईपीएल की आचार संहिता के तहत यह मुंबई का सीजन का तीसरा अपराध था, इसलिए पांड्या पर 30 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया और टीम के अगले मैच में खेलने पर प्रतिबंध लगा दिया गया।

Hardik Pandya

” इतना ही नहीं इम्पैक्ट प्लेयर सहित MI प्लेइंग इलेवन के बाकी सदस्यों पर व्यक्तिगत रूप से 12 लाख रुपये या उनकी संबंधित मैच फीस का 50 प्रतिशत (जो भी कम हो) जुर्माना लगाया गया है।

 

ऋषभ पंत के बाद हार्दिक पांड्या इस सीजन एक मैच का बैन पाने वाले दूसरे कप्तान हैं। इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ मैच में बैन के चलते बाहर बैठना पड़ा था। DC ने देरी के पीछे विभिन्न कारणों का हवाला देते हुए फैसले के खिलाफ अपील दायर की थी, लेकिन फिर भी बैन बरकरार रखा गया था। ऐसे में RCB के खिलाफ मैच में अक्षर पटेल ने DC का नेतृत्व किया था।

By Bhoodev Bhagalia

जागरूक यूथ न्यूज डिजिटल में सीनियर डिजिटल कंटेंट प्रोड्यूसर है। पत्रकारिता की शुरुआत हिन्दुस्तान अखबार, अमर उजाला, समर इंडिया होते हुए जागरूक यूथ न्यूज में पहुंचा। लगातार कुछ अलग और बेहतर करने के साथ हर दिन कुछ न कुछ सीखने की कोशिश। राजनीति, अपराध और पॉजिटिव खबरों में रुचि।

Related Post