मंगल. जुलाई 23rd, 2024

T20 सीरीज का हुआ ऐलान, जानें जिम्बाब्वे और भारत के बीच कब से कब तक खेले जाएंगे मुकाबले

IND vs ENG

T20 नई दिल्ली। भारत और जिम्बाब्वे के बीच ये T20 सीरीज टी20 विश्व कप 2024 के बाद खेली जाएगी। मंगलवार 6 फरवरी को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल (बीसीसीआई) और जिम्बाब्वे क्रिकेट बोर्ड ने इस सीरीज की घोषणा की है। दोनों टीमों के बीच इस सीरीज का आगाज 6 जुलाई 2024 से होगा।

 

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

भारतीय टीम ये सीरीज जिम्बाब्वे में ही खेलेगी। जिम्बाब्वे क्रिकेट की तरफ से बयान जारी करके बताया गया कि इस सीरीज को कराने का उद्देश्य द्विपक्षीय संबंधों को और मजबूत करना और दोनों क्रिकेट बोर्डों के बीच सहयोग की भावना को बढ़ावा देना है। अपनी खुशी व्यक्त करते हुए जिम्बाब्वे क्रिकेट के अध्यक्ष तवेंगवा मुकुहलानी ने कहा “हम जुलाई में ज्20प् श्रृंखला के लिए भारत की मेजबानी करने के लिए बिल्कुल रोमांचित हैं, जो इस साल घरेलू मैदान पर हमारा सबसे बड़ा अंतरराष्ट्रीय आकर्षण होगा।

IND Vs AFG

आगे उन्होंने कहा कि “भारत के प्रभाव और खेल के प्रति समर्पण से क्रिकेट के खेल को हमेशा बहुत फायदा हुआ है और मैं एक बार फिर जिम्बाब्वे का दौरा करने के लिए प्रतिबद्ध होने के लिए बीसीसीआई को बहुत-बहुत धन्यवाद देना चाहता हूं।” वहीं इसको लेकर बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने कहा “बीसीसीआई ने वैश्विक क्रिकेट समुदाय में योगदान देने में हमेशा अग्रणी भूमिका निभाई है। हम समझते हैं कि यह जिम्बाब्वे के लिए पुनर्निर्माण का दौर है और इस समय जिम्बाब्वे क्रिकेट को हमारे समर्थन की जरूरत है।

T20, भारत और जिम्बाब्वे टी20 सीरीज का पूरा शेड्यूल

भारत और जिम्बाब्वे के बीच ये टी20 सीरीज जुलाई 2024 में खेली जाएगी। हालांकि इसको लेकर अभी दोनों टीमों का ऐलान नहीं हुआ है क्योंकि अभी इस सीरीज में काफी समय बचा है। इससे पहले भारती टीम टी20 विश्वकप 2024 खेलेगी। जिसकी शुरुआत जून में होगी। वहीं इस टी20 सीरीज का पूरा शेड्यूल सामने आ चुका है। इस सीरीज के सभी मैच हरारे में खेले जाएंगे।

T20 , चैथी बार टी20 सीरीज की मेजबानी करेगा जिम्बाब्वे

जिम्बाब्वे भारत के खिलाफ चैथी बार टी20 सीरीज की मेजबानी करने जा रहा है। इससे पहले जिम्बाब्वे साल 2010, 2015 और 2016 में भारतीय टीम के खिलाफ टी20 सीरीज में मेजबानी कर चुका है। अब चैथी बार जिम्बाब्वे टी20 सीरीज की मेजबानी करने के लिए तैयार है।

पहला मैच- 6 जुलाई

दूसरा मैच- 7 जुलाई

तीसरा मैच- 10 जुलाई

चैथा मैच- 13 जुलाई

पांचवां मैच- 14 जुलाई

By Bhoodev Bhagalia

जागरूक यूथ न्यूज डिजिटल में सीनियर डिजिटल कंटेंट प्रोड्यूसर है। पत्रकारिता की शुरुआत हिन्दुस्तान अखबार, अमर उजाला, समर इंडिया होते हुए जागरूक यूथ न्यूज में पहुंचा। लगातार कुछ अलग और बेहतर करने के साथ हर दिन कुछ न कुछ सीखने की कोशिश। राजनीति, अपराध और पॉजिटिव खबरों में रुचि।

Related Post