T20 वर्ल्ड कप से पहले इस युवा खिलाड़ी की हुई मौत, क्रिकेट जगत में पसरा मातम

josh-baker

नई दिल्ली। T20 वर्ल्ड कप से पहले एक युवा खिलाड़ी की मौत से फैंस को झटका लगा है। क्रिकेट जगत से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। 20 साल की उम्र में एक युवा खिलाड़ी ने दुनिया को अलविदा कह दिया है।

 

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

ये खिलाड़ी अपनी मौत से एक दिन पहले तक क्रिकेट के मैदान पर अपनी चमक बिखेर रखा था। इस खिलाड़ी की मौत से पूरे क्रिकेट जगत में शोक की लहर है। इस खिलाड़ी का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। जिसमें इस खिलाड़ी ने अपनी मौत से एक दिन पहले खेलते हुए 3 विकेट लिए थे।

इस युवा खिलाड़ी ने दुनिया को कहा अलविदा

इंग्लैंड क्रिकेट के युवा खिलाड़ी जॉस बेकर की मौत हो गई है। 20 साल के जॉस बेकर एक दिन पहले जो क्रिकेटर मैदान पर विकेट चटका रहे थे, वो इस दुनिया को अलविदा कह गए हैं। जॉस बेकर वॉरसेस्टरशायर टीम के लिए खेलते थे। वह एक स्पिन गेंदबाज थे। बाएं हाथ के इस स्पिनर ने साल 2021 में मात्र 17 साल की उम्र में अपना पहला कांट्रैक्ट साइन किया था।

 

वॉरसेस्टरशायर के चीफ ने जताया दुख

वॉरसेस्टरशायर ने सोशल मीडिया पर पोस्ट करके जॉस बेकर की मौत की खबर दी। वॉरसेस्टरशायर के चीफ एग्जीक्यूटिव एश्ले जाइल्स ने कहा कि उसकी मौत से हम सब टूट गए हैं। एश्ले जाइल्स ने कहा कि हमारे लिए वह एक खिलाड़ी से कहीं ज्यादा था। हमारी क्रिकेट परिवार का वह अहम सदस्य था। हम उसे बहुत ज्यादा मिस करेंगे। जाइल्स ने आगे कहा कि हमारी पूरी सहानुभूति जॉस के परिवार और उसके दोस्तों के साथ हैं।

 

जॉस बेकर का करियर

जॉस बेकर ने अपने छोटे से करियर में 22 फर्स्ट क्लास मैच और 25 व्हाइट बॉल मैच खेले थे। वह इंग्लैंड के लिए अंडर-19 टीम का भी हिस्सा थे। जॉस बेकर ने अपने फर्स्ट क्लास करियर में 43 विकेट लिए थे और 411 रन भी बनाए थे, जिसमें 2 अर्धशतक शामिल थे। वहीं, लिस्ट ए क्रिकेट में उन्होंने 24 विकेट हासिल किए थे। 8 टी20 मैच में वह 3 विकेट चटकाने में भी कामयाब रहे थे।