IPL के दौरान शॉट लगने से इस खिलाड़ी की हुई मैदान में मौत

ipl

IPL  के मैंच का क्रेज देशभर में चल रहा है। इस दौरान एक खिलाड़ी की मौत हो गई। अक्सर क्रिकेट मैदान से खिलाड़ियों के चोटिल होने की खबरें सामने आती रहती है। कई बार खिलाड़ी गंभीर रूप से घायल भी हो जाते हैं।

 

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

इतना ही नहीं कई क्रिकेटर बीच मैदान पर अपनी जान भी खो चुके हैं। वहीं आज तक कोई भी ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर फिल ह्यूज के साथ हुई मैदान पर उस घटना को भुला नहीं पाया है। जब बाउंसर लगने से फिल ह्यूज की मौत हो गई थी।

 

वहीं एक ऐसा ही मामला महाराष्ट्र के पुणे से सामने आया है। पुणे के लोहगांव में बच्चे आपस में क्रिकेट खेल रहे थे। इस दौरान गेंदबाजी कर रहे एक बच्चे के प्राइवेट पार्ट पर गेंद लगी, जिसके बाद गेंदबाज बच्चे ने क्रीज पर ही दम तोड़ दिया। रिपोर्ट्स के अनुसार गेंदबाजी कर रहे बच्चे की उम्र 11 साल थी।

 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मरने वाले बच्चे का नाम शौर्य बताया जा रहा है। जो अपने दोस्तों के साथ क्रिकेट की प्रैक्टिस कर रहा था। इस दौरान शौर्य गेंदबाजी कर रहा था जबकि उसका एक दोस्त बल्लेबाजी कर रहा था। तभी बल्लेबाजी कर रहे बच्चे ने शौर्य की गेंद पर जोर से शॉट लगाया, जो सीधा शौर्य के प्राइवेट पार्ट पर जा लगा। गेंद लगने के बाद ही शौर्य जमीन पर गिर गया। जिसके बाद उसके दोस्त भी शौर्य को गिरता हुआ देख घबरा गए थे।

बाकि बच्चों ने जल्दबाजी में दूसरे लड़कों को बुलाया जो पास में ही क्रिकेट खेल रहे थे। जिसके बाद शौर्य को अस्पताल ले जाया गया लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी और शौर्य इस दुनिया को अलविदा कह चुका था।

https://x.com/iabhijitdesh/status/1786964491340861796