T20 वर्ल्ड कप से पहले इस खिलाड़ी लिया संन्यास, वजह जान हो जाएंगे इमोशनल!

t 20

दिल्ली। अभी T20 वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले एक खबर हैरान कर देने वाली है। क्रिकेट के खेल में खिलाड़ी अक्सर 35 साल की उम्र के करीब संन्यास लेते हैं. लेकिन हम आपको बताएं कि इंग्लैंड के एक खिलाड़ी ने 23 साल की उम्र में पेशेवर क्रिकेट से संन्यास का एलान कर दिया.

 

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

ग्लूस्टरशायर के लिए खेलने वाले इंग्लैंड के बेन वेल्स को मजबूरन 23 साल की उम्र में क्रिकेट को अलविदा कहना पड़ गया. दिल की गंभीर बीमारी का पता चलने के बाद वेल्स को यह मुश्किल फैसला करना पड़ा.

 

जांच के दौरान वेल्स को एरिथमोजेनिक राइट वेंट्रिकुलर कार्डियोमायोपैथी (ARVC) का पता चला, जिसके कारण वह ज़्यादा हैवी वर्कआउट नहीं कर पाते थे. इस बीमारी के पता चलते ही वेल्स ने क्रिकेट छोड़ने का फैसला कर लिया.

 

वेल्स के फैसले लेकर ग्लूस्टरशायर काउंटी क्लब ने सोशल मीडिया पर उनके लिए एक पोस्ट करते हुए लिखा, “बेन वेल्स के प्रोफेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने के एलान से ग्लूस्टरशायर बहुत दुखी है.”

 

आगे लिखा गया, “नियमित जांच के बाद, बेन को एक दिल की बीमारी का पता चला और वह खेलना जारी रखने में असमर्थ हैं. ग्लोस में सभी बेन के लिए दुखी हैं और उन्हें पूरा सपोर्ट करते हैं.”

 

ग्लूस्टरशायर की एक रिलीज़ में बेन ने कहा, “दुर्भाग्य से, इसका मतलब है कि मुझे प्रोफेशनल क्रिकेट से तत्काल प्रभाव से रिटायर हो जाना चाहिए और आने वाले हफ्तों में डिफाइब्रिलेटर प्रत्यारोपित करने की ज़रूरत होगी. यह जितना मुश्किल है, इस जांच ने मेरी ज़िंदगी बचा ली और मुझे उम्मीद है कि वक़्त के साथ मैं इसे उस रोशनी में देख सकूंगा.”

 

उन्होंने आगे कहा, “यह उचार-चढ़ाव का सफर रहा. 18 की उम्र में कॉन्टैक्ट न मिलने से 21 साल की उम्र में ग्लॉस्टरशायर के साथ मौका मिलने तक, कई बड़ी इंजरी से डील करते हुए और अपने पहले और इकलौते प्रोफेशनल शतक के साथ करियर का अंत करना जो अब मेरी आखिरी पारी है.”