Mon. Jun 24th, 2024

T20 क्रिकेट छोड़ सकता है ये बड़े खिलाड़ी, फैंस को लगा झटका

T20 : नई दिल्ली। भारत के वनडे और टेस्ट कप्तान रोहित शर्मा के अब टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में खेलने की संभावना नहीं है और 50 ओवर के वर्ल्ड कप के शुरू होने से पहले ही उन्होंने खेल के छोटे फॉर्मेट में अपने भविष्य पर चर्चा की थी।

यह जानकारी BCCI  बीसीसीआई के सूत्रों ने दी है। बता दें नवंबर 2022 में भारत के टी20 वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद रोहित ने टी20 फॉर्मेट में एक भी मैच नहीं खेला है। तब से ज्यादातर हार्दिक पांड्या ने ही भारतीय टीम की अगुआई की है।

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

T20 वर्ल्ड कप के मैच का पूरा शेड्यूल जारी, इंडिया टीम खेलेगी इतने मैच

Bcci बीसीसीआई के एक सूत्र ने दिया बड़ा अपडेट

बीसीसीआई के एक सीनियर सूत्र ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई को बताया कि यह नई बात नहीं है। रोहित ने पिछले एक साल से कोई टी20 इंटरनेशनल मैच नहीं खेला है क्योंकि उनका ध्यान वनडे वर्ल्ड कप पर लगा था।

 

उन्होंने इस संबंध में मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर से भी गहन चर्चा की थी। उन्होंने खुद ही टी20 से दूर रहने की इच्छा व्यक्त की। यह पूरी तरह से रोहित का फैसला है।

युवा खिलाड़ियों को मिलेगा मौका

रोहित के अलावा भारत के पास शुभमन गिल, यशस्वी जायसवाल, ईशान किशन और ऋतुराज गायकवाड चार सलामी बल्लेबाज हैं और सभी आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन कर चुके हैं।

 

अगर युवा खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाते हैं तो चयनकर्ता या बीसीसीआई के अधिकारी रोहित से अपने इस फैसले पर दोबारा विचार के लिए कह सकते हैं। समझा जा सकता है कि करियर के इस पड़ाव में रोहित अपना कार्यभार संभालना चाहते हैं ताकि बचे हुए करियर में वह चोटों से बच सकें।

 

इसलिए उनके लिए तीनों फॉर्मेट और हर साल आईपीएल में खेलना असंभव होगा जबकि दिसंबर 2023 से मार्च 2024 तक सात टेस्ट खेले जाने हैं, जिससे भारतीय कप्तान का ध्यान ज्यादातर टेस्ट में ही लगा होगा। बता दें रोहित ने 148 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने चार शतक से करीब 140 के स्ट्राइक रेट से 3853 रन बनाए हैं।

Related Post