Sun. Jun 23rd, 2024

Semi Final Scenario : सेमीफाइनल की चौथी टीम का फैसला आज, टूट सकता है इन टीमों का सपना

Semi Final Scenario
Semi Final Scenario

Semi Final Scenario : आज न्यूजीलैंड श्रीलंका पर जीत दर्ज करने में कामयाब रहता है तो काफी हद तक सेमीफाइनल में पहुंचने वाली आखिरी टीम की भी तस्वीर साफ हो जाएगी, वहीं उनकी इस जीत से पाकिस्तान और अफगानिस्तान का भी सपना टूट सकता है। हालांकि अगर न्यूजीलैंड यहां अपना लगातार 5वां मैच हारता है तो इन दोनों टीमों के सेमीफाइनल में पहुंचने के चांस काफी बढ़ जाएंगे। न्यूजीलैंड वर्सेस श्रीलंका मैच पर बारिश का साया भी है, अगर यह मुकाबला ड्रॉ होता है तो न्यूजीलैंड के नजरिए से यह अच्छा नहीं होगा।

न्यूजीलैंड के सेमीफाइनल में पहुंचने के 45 प्रतिशत चांस

हार का चौका लगा चुकी केन विलियमसन की अगुवाई वाली कीवी टीम के सेमीफाइनल में पहुंचने के चांसेस अभी भी पाकिस्तान (40) और अफगानिस्तान (14) अधिक हैं। हालांकि बारिश उनके लिए एक बार फिर विलन बनने के काम कर सकती है। बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में बारिश के चलते ही न्यूजीलैंड को पाकिस्तान के खिलाफ मैच गंवाना पड़ा था।

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

 

अगर आज श्रीलंका के खिलाफ भी बारिश होती है तो न्यूजीलैंड की परेशानी बढ़ सकती है। न्यूजीलैंड वर्सेस श्रीलंका मुकाबला अगर बारिश की भेंट चढ़ता है, तो दोनों टीमों के बीच 1-1 अंक बांट दिया जाएगा। दरअसल, लीग स्टेज के मैच के लिए कोई रिजर्व डे नहीं है। ऐसे में न्यूजीलैंड को फिर पाकिस्तान और अफगानिस्तान की हार की दुआ करनी होगी।

भुवनेश्वर कुमार की चमकी किस्मत, टीम इंडिया में होगी वापसी, इस टीम के साथ खेलेंगे !

वहीं अगर न्यूजीलैंड हारा तो उन्हें फिर भी पाकिस्तान और अफगानिस्तान की हार की दुआएं करने के साथ नेट रन रेट पर भी नजर बनाए रखनी होगी। न्यूजीलैंड का नेट रन रेट फिलहाल $0.398 का तो पाकिस्तान का $0.036 और अफगानिस्तान का -0.338 का है।

पाकिस्तान का क्या आज टूटेगा दिल?

कुदरत का निजाम अभी तक बाबर आजम की टीम के पक्ष में रहा है। सेमीफाइनल की दौड़ में बने रहने के लिए पाकिस्तानी टीम को जिस-जिस रिजल्ट की जरूरत थी उन्हें अभी तक वैसा-वैसा मिला है। हालांकि आज उनके लिए काफी महत्वपूर्ण दिन होने वाला है।

World Cup 2023 Semifinal 2023
World Cup 2023 Semifinal 2023

अगर आज न्यूजीलैंड श्रीलंका पर जीत दर्ज करने में कामयाब रहता है तो पाकिस्तान की मुश्किलें काफी बढ़ जाएगी। पाकिस्तान के लिए न्यूजीलैंड की जीत का मतलब यह होगा कि उन्हें अपने आखिरी लीग स्टेज मैच में इंग्लिश टीम को कम से कम 130 रनों के साथ उस मार्जन के साथ हराना होगा जिससे न्यूजीलैंड जीता है। यह बेहद कठिन काम होगा।

प्रैक्टिस सेशन के दौरान जसप्रीत बुमराह की गेंद से ये खिलाड़ी हुआ चोटिल, कप्तान को हुई टेंशन

अफगानिस्तान कैसे करेगा क्वालिफाई?

हशमतुल्लाह शाहिदी की अगुवाई ने अफगानिस्तान ने वर्ल्ड कप 2023 में जैसा प्रदर्शन किया है वह सेमीफाइनल खेलना डिजर्व करता है। हालांकि उनका नेट रन रेट साथ नहीं दे रहा है। अफगानिस्तान का आखिरी लीग मैच साउथ अफ्रीका के खिलाफ है।

 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अगर उन्हें जीत मिली होती तो समीकरण कुछ अलग होता, मगर अब उन्हें अगर को ही पाकिस्तान को नेट रन रेट के मामले में पछाड़ना है तो आखिरी लीग मैच 133 रन या 25 ओवर में जीतना होगा। साउथ अफ्रीका की टीम के खिलाफ ये दोनों ही काम मुश्किल है।

 

Related Post