Mon. Jun 24th, 2024

World Cup 2023: प्रैक्टिस सेशन के दौरान जसप्रीत बुमराह की गेंद से ये खिलाड़ी हुआ चोटिल, कप्तान को हुई टेंशन

World Cup 2023

World Cup 2023: वनडे वर्ल्ड कप 2023 में लगातार 8 मैच जीतने वाली भारतीय टीम अपना अगला मैच रविवार 12 नवंबर को नीदरलैंड्स के खिलाफ खेलेगी। ये मैच बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेल जाएगा।

 

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

इस मैच से पहले टीम इंडिया के लिए एक बुरी खबर सामने आई है। जसप्रीत बुमराह ने प्रैक्टिस सेशन में अपनी ही टीम के एक खिलाड़ी को चोटिल कर दिया है। ये खिलाड़ी प्रैक्टिस सेशन में बुमराह की शॉर्ट पिच गेंद का सामना करते हुए चोटिल हुआ है।

प्रैक्टिस सेशन में चोटिल हुआ ये खिलाड़ी

भारतीय क्रिकेटर्स ने नीदरलैंड्स के खिलाफ होने वाले आखिरी लीग मैच से पहले बुधवार को ऑप्शनल प्रैक्टिस सेशन में भाग लिया, जिसमें बल्लेबाजों ने तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की तीखी गेंदों का स्वाद भी चखा। लेकिन बुमराह की शॉर्ट पिच गेंद पर टीम के युवा बल्लेबाज ईशान किशन चोटिल हो गए।

 

ईशान किशन को पेट पर गेंद लगी और वह कुछ समय के लिए जमीन पर लेट गए थे। हालांकि उनकी ये चोट गंभीर नहीं बताई जा रही है। उन्हें इस चोट से उबरने थोड़ा समय लगा, लेकिन वह एक बार फिर प्रैक्टिस करते नजर आए।

जसप्रीत बुमराह ने जमकर बहाया पसीना

शुभमन गिल ने मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर और प्रसिद्ध कृष्णा के खिलाफ आक्रामक रवैया अपनाया और उन पर लंबे शॉट लगाए लेकिन जब उन्होंने बुमराह का सामना किया तो फिर रक्षात्मक बल्लेबाजी की। यह भले ही ऑप्शनल प्रैक्टिस सेशन था लेकिन बुमराह ने एक सेकंड के लिए भी इसे हल्के से नहीं लिया। उन्होंने पूरे 20 मिनट तक अपनी पूरी क्षमता के साथ गेंदबाजी की।

प्रैक्टिस सेशन में  पहुंचे ये खिलाड़ी

ऑप्शनल प्रैक्टिस सेशन होने के कारण विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, मोहम्मद शमी और कुलदीप यादव ने इसमें भाग नहीं लिया जबकि अन्य खिलाड़ियों ने एम चिन्नास्वामी स्टेडियम की नेट पर समय बिताया।

 

कोलकाता में साउथ अफ्रीका पर 243 रन की बड़ी जीत दर्ज करने के बाद भारतीय टीम मंगलवार को यहां पहुंची थी। इसके बाद खिलाड़ियों ने एक दिन आराम किया। बता दें रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में जगह बनाने वाली पहली टीम थी।

Related Post