Bhuvneshwar Kumar : भुवनेश्वर कुमार की चमकी किस्मत, टीम इंडिया में होगी वापसी, इस टीम के साथ खेलेंगे ! !

Bhubaneswar Kumar

Bhuvneshwar Kumar : भारतीय टीम इंन दिनों घरेलू सरज़मीं पर खेले जा रहे वनडे वर्ल्ड कप 2023 में व्यस्त है. विश्व कप के तुरंत बाद टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज़ खेलेगी.

 

इस सीरीज़ में टीम के तमाम सीनियर खिलाड़ियों को रेस्ट दिया जाना तय है, जिसमें तेज़ गेंदबाज़ भी शामिल होंगे. ऐसे में मेन इन ब्लू एक बार फिर अनुभवी पेसर भुवनेश्वर कुमार को वापसी का मौका दे सकती है.

सीनियर गेंदबाज़ों की गैरमौजदगी में भुवी टीम इंडिया के पेस अटैक को लीड कर सकते हैं. भुवनेश्वर बीते करीब एक साल भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं. ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज़ उनके लिए बड़ी लाइफलाइन साबित हो सकती है.

Bcci बीसीसीआई के अधिकारी ने ‘टाइम्स ऑफ इंडिया’ से बात करते हुए बताया, “चयनकर्ता सीनियर गेंदबाज़ों को रेस्ट दे सकते हैं. ऐसी स्थिति में हमें भुवनेश्वर कुमार जैसे अनुभवी तेज़ गेंदबाज़ की ज़रूरत होगी. उन्हें दोबारा बुलाया जा सकता है.”

भुवनेश्वर कुमार सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में किया कमाल

हाल ही में खेली गई सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में भुवनेश्वर कुमार ने शानदार प्रदर्शन किया. उन्होंने 7 मैचों में 9.31 की शानदार औसत से 16 विकेट चटकाए, जिसमें एक फाइफर भी शामिल रहा. इस दौरान उन्होंने 5.84 की इकॉनमी से रन खर्चे. ऐसे में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी का प्रदर्शन भी भुवनेश्वर के लिए लाइफलाइन साबित हो सकता है.

भुवनेश्वर कुमार ने खेला था आखिरी मुकाबला

भुवनेश्वर कुमार 2022 के टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया रहे थे. फिर उन्होंने भारत के लिए नवंबर, 2022 में न्यूज़ीलैंड के खिलाफ खेली गई टी20 सीरीज़ खेली थी. लेकिन इसके बाद से वो टीम में अपनी जगह नहीं बना सके. भुवनेश्वर भारत के लिए तीनों फॉर्मेट में खेलते हैं. उन्होंने अब तक 21 टेस्ट, 121 वनडे और 87 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेल लिए हैं. टेस्ट में उन्होंने 63, वनडे में 141 और टी20 आई में 90 विकेट चटकाए हैं.