Rohit sharma-रोहित शर्मा-विराट कोहली ने फैंस को किया निराश अब सालों बाद मिलेगा मौका

Rohit sharma

Rohit sharma, नई दिल्ली। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच दो मैचों टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला सेंचुरियन में खेला गया। इस मुकाबले में टीम इंडिया को साउथ अफ्रीका के हाथों हार का सामना करना पड़ा। साउथ अफ्रीका ने इस मैच को पारी और 32 रनों से जीत लिया। साउथ अफ्रीका के खिलाफ मिली हार के कारण टीम इंडिया इस सीरीज में 0-1 से पीछे हो गई है।

Rohit Sharma
rohit-sharma

वहीं ॅज्ब् की अंक तालिका में भी भारतीय टीम को नुकसान का सामना करना पड़ा है। सीरीज के पहले मैच में हार के बाद भारतीय टीम का एक सपना अब अधूरा ही रह गया। विराट कोहली, एमएस धोनी और रोहित शर्मा जैसे कप्तान भी भारत के इस सपने को पूरा नहीं कर सके।

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

 

टीम इंडिया के लिए सालों का इंतजार जारी

साउथ अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टीम साल 1992 से टेस्ट सीरीज खेल रही है। दोनों देशों के बीच लगभग 30 साल पुराने टेस्ट इतिहास के दौरान भारतीय टीम 9वीं बार टेस्ट सीरीज के लिए साउथ अफ्रीका का दौरा कर रही है। इस दौरान टीम इंडिया ने आज तक कभी भी साउथ अफ्रीका को उनके घर पर टेस्ट सीरीज नहीं हराया है।

virat-kohli
virat-kohli

इस बार भी भारतीय टीम का यह सपना अधूरा रह गया। दोनों टीमों के बीच यह टेस्ट सीरीज दो मैचों की खेली जानी है। जहां टीम इंडिया पहला मैच हार चुकी है। वहीं सीरीज का दूसरा मैच अगर हम जीत भी जाते हैं फिर भी सीरीज अपने नाम नहीं कर सकेंगे। ऐसे में साउथ अफ्रीका के खिलाफ उनके घर पर सीरीज जीतने का सपना इस बार भी पूरा नहीं हो सका।

MS एमएस धोनी ने किया है कमाल

साउथ अफ्रीका मे टेस्ट सीरीज भले ही टीम इंडिया ने अभी न जीता हो, लेकिन टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका में टेस्ट सीरीज ड्रॉ करवाई है। एमएस धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया ने 2010/11 में खेली गई टेस्ट सीरीज ड्रॉ करवाई थी। इससे पहले और अब तक कोई अन्य कप्तान इस मुकाम को हासिल नहीं कर सका है। रोहित शर्मा के पास एमएस धोनी के इस रिकॉर्ड की बराबरी करने का मौका है। इसके लिए टीम इंडिया को सीरीज का अगला मैच जीतना होगा।

Rohit Sharma: रोहित शर्मा से हुई गलती, जानिए भारतीय पारी के बिखरने के कारण