मंगल. जुलाई 23rd, 2024

Rohit sharma : रोहित शर्मा ने टी20 वर्ल्ड कप को लेकर इन खिलाड़ियों को लेकर दिया बड़ा बयान, फैंस को लगा झटका

Rohit sharma
Rohit sharma

नई दिल्ली। Rohit sharma भारत के कप्तान rohit-sharma  रोहित शर्मा ने अफगान‍िस्तान को बेंगलुरू में सीरीज में 3-0 से हराने के बाद कहा कि ऐसे 10 खिलाड़ियों के बारे में जानते हैं जो इस जून में अमेरिका में होने वाले आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में टीम का हिस्सा होंगे.

 

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज वर्ल्ड कप से पहले भारत की आखिरी टी20 सीरीज थी. इसमें रोहित और विराट कोहली की 14 महीने बाद वापसी हुई थी. वहीं, हार्द‍िक पंड्या और सूर्यकुमार यादव के इंजर्ड होने की वजह से शिवम दुबे को भी अफगान‍िस्तान के ख‍िलाफ सीरीज में खेलने का मौका मिला, इसे भारत ने 3-0 से जीता.

Rohit sharma
Rohit sharma

rohit-sharma रोहित ने कुल मिलाकर टीम इंडिया के कॉम्ब‍िनेशन पर बात की. उन्होंने ज‍ियो स‍िनेमा से कहा, श्आने वाले वर्ल्ड कप से कुछ होनहार खिलाड़ी बाहर बैठेंगे और ये इस तरह के प्रोफेशनल स्पोर्ट्स का हिस्सा है.

Rohit sharma टी20 में कई युवा ख‍िलाड़‍ियों को आजमाया

हिटमैन ने कहा, श्जैसे जब हम वनडे वर्ल्ड कप में खेल रहे थे, हमने टी20 में कई युवा ख‍िलाड़‍ियों को आजमाया, इनमें कई ने प्रदर्शन किया लेकिन जब मुख्य टीम की घोषणा की जाती है, तो कुछ ख‍िलाड़‍ियों को बाहर करना पड़ता है, इसलिए, यह ऐसे ख‍िलाड़‍ियों के लिए निराशाजनक होगा, लेकिन हमारा काम है टीम में क्ल‍ियरटी होनी चाहिए.

Rohit sharma वर्ल्ड कप के लिए हमारे पास 25-30 खिलाड़ी पूल में हैं

rohit-sharma रोह‍ित ने कहा कि आगामी वर्ल्ड कप के लिए हमारे पास 25-30 खिलाड़ी पूल में हैं. वे जानते हैं कि उनसे किस तरह की उम्मीद हैं. हमने अभी भी टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम को अंतिम रूप नहीं दिया है, लेकिन जाहिर तौर पर मेरे दिमाग में 8-10 खिलाड़ी हैं, जो इस टूर्नामेंट को खेलने के लिए जा रहे हैं.

Rohit Sharma
rohit-sharma

रोहित ने कहा वेस्टइंडीज और अमेरिका में वर्ल्ड कप होना है जहां पिचें धीमी होने की उम्मीद है. हिटमैन ने कहा, श्वेस्टइंडीज में पिच की कंडीशन्स काफी धीमी हैं, इसलिए हमें उसी के अनुसार टीम चुननी होगी, मैं फिर से कहता हूं, राहुल भाई (राहुल द्रव‍िड़) और मैंने टीम में क्ल‍ियरटी बनाए रखने की कोशिश की है. कप्तानी से मैंने एक चीज सीखी है कि आप ऐसा कर सकते हैं, हर किसी को खुश मत रखो, आपको टीम की जरूरतों पर ध्यान देना होगा.

IND vs AFG : रोहित शर्मा ने बनाया ऐतिहासिक रिकॉर्ड, दुनिया के सभी बल्लेबाज रह गए पीछे

rohit-sharma रोहित ने कहा कि मैं लगभग एक साल से टी20 इंटरनेशनल मैचों में नहीं खेला था, इसलिए मैंने राहुल भाई (द्रविड़) के साथ बात की. मैं खेल देख रहा था, लेकिन खेल नहीं रहा था, मुझे कुछ चीजों की समझ मिली, इसलिए हम उन्हें अपने गेम में लागू करना चाहते थे.

Rohit sharma हमारे गेंदबाज अलग तरीके से गेंदबाजी करें

हिटमैन बोले, श्हम चाहते थे कि हमारे गेंदबाज अलग तरीके से गेंदबाजी करें, कोई पावर प्ले में गेंदबाजी करने में सहज नहीं था, इसलिए हमें उनका इस्तेमाल वहां करना पड़ा, कुछ लोग डेथ ओवरों में गेंदबाजी करने में सहज नहीं थे, हमने उनसे वहां गेंदबाजी करने के लिए कहा.

 

लगातार दो मैचों में 0 पर आउट होने के बाद रोहित ने बेंगलुरु में शतकीय पारी खेली, जो उनका टी20 फॉर्मेट में पांचवां शतक था. इस दौरान रोहित ने स्व‍िच हिट भी अटैम्पट किए. रोह‍ित ने कहा, श्मैं नेट्स पर इसका काफी अभ्यास कर रहा हूं. आपको गेंदबाजों पर दबाव बनाने के लिए कुछ शॉट खेलने होंगे. अगर गेंद घूम रही हो और आप सीधे हिट नहीं कर सकते, तो आपको कुछ नया करने की कोशिश करनी होगी.

Rohit Sharma
ipl

रोहित ने कहा, श्मैंने पिछले दो सालों से रिवर्स स्वीप और स्वीप की प्रैक्ट‍िस कर रहा हूं, आपने मुझे टेस्ट मैचों में एक या दो बार इन्हें खेलते हुए देखा होगा, आपके पास विकल्प हैं और यह आप पर निर्भर है कि आप उन विकल्पों का उपयोग कैसे कर रहे हैं.

वन फैमिली मैंच में सचिन तेंदुलकर ने दिखाया जलवा, यकीन नहीं तो देखे Video

रोहित बोले कि गेंद घूम रही थी और पकड़ बना रही थी, इसलिए बेंगलुरु में मैंने सोचा कि बाहर निकलने और विकेट के सामने जोर से मारने की बजाय स्पिन के साथ खेलूंगा. इससे पहले कोच राहुल द्रव‍िड़ ने कहा कि टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया के ऑप्शन खुले हैं और कोई भी खेल सकता है.

By Bhoodev Bhagalia

जागरूक यूथ न्यूज डिजिटल में सीनियर डिजिटल कंटेंट प्रोड्यूसर है। पत्रकारिता की शुरुआत हिन्दुस्तान अखबार, अमर उजाला, समर इंडिया होते हुए जागरूक यूथ न्यूज में पहुंचा। लगातार कुछ अलग और बेहतर करने के साथ हर दिन कुछ न कुछ सीखने की कोशिश। राजनीति, अपराध और पॉजिटिव खबरों में रुचि।

Related Post