Fri. Jun 21st, 2024

T20 वर्ल्ड कप से पहले इन चार खिलाड़ियों ने लिया संन्यास, फैंस को लगा तगड़ा झटका

t20

नई दिल्ली। T20 वर्ल्ड कप के लिए साल 2024 काफी अहम है। यही कारण है कि लगभग सभी टीमों ने T20 क्रिकेट की ओर अपने रुख कर लिया है। मेंस T20 वर्ल्ड कप वेस्टइंडीज और यूएसए में खेला जाना है। वहीं महिलाओं का T20 वर्ल्ड कप बांग्लादेश में खेला जाएगा। मेंस T20 वर्ल्ड कप के लिए आईसीसी ने शेड्यूल भी जारी कर दिया, लेकिन महिलाओं का शेड्यूल आना अभी बाकि है। इसी बीच वेस्टइंडीज के चार वर्ल्ड चौंपियन खिलाड़ियों ने अचानक से संन्यास का ऐलान करके अपनी टीम को बड़ा झटका दे दिया है। इन चारों खिलाड़ियों ने साल 2016 में वर्ल्ड कप भी जीता था।

T20 इन चार खिलाड़ियों ने लिया संन्यास

वेस्टइंडीज के चार महिला खिलाड़ियों ने संन्यास का ऐलान किया है। उनमें अनीसा मोहम्मद, शकेरा सेल्मन, किसिया और किशोना नाइट का नाम शामिल है। इन खिलाड़ियों ने एक साथ इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की है। ये सभी 2016 में T20 वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम का हिस्सा थे। इस साल के अंत में सितंबर-अक्टूबर में महिलाओं का टी20 वर्ल्ड कप खेला जाएगा।

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

 T20 कैसा रहा इन खिलाड़ियों का करियर

ऑफ स्पिनर अनीसा मोहम्मद ने 2003 में 15 साल की उम्र में इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया और 21 साल बाद वनडे और टी20 दोनों में वेस्टइंडीज के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज के रूप में संन्यास ले लिया। वह कैरेबियन द्वीप समूह से T20  इंटरनेशनल में 100 विकेट पूरे करने वाली पहली पुरुष या महिला क्रिकेटर हैं।

t20

वहीं हैट्रिक लेने वाली पहली विंडीज महिला क्रिकेटर भी थीं। कुल मिलाकर अपने करियर में, मोहम्मद ने 141 वनडे मैचों में 180 विकेट लिए, जबकि 117 T20 इंटरनेशनल मैचों में 125 विकेट लिए। वह अपने करियर में वेस्टइंडीज के लिए कुल 12 वर्ल्ड कप (5 वनडे और 7 टी20 विश्व कप) का भी हिस्सा रहीं।

 T20 रिटायरमेंट पर क्या कहा

अपने रिटायरमेंट पर मोहम्मद ने कहा कि पिछले 20 साल वास्तव में अद्भुत रहे हैं, मैंने इसके हर एक मिनट का आनंद लिया है। उतार-चढ़ाव, मेरा मानना ​​है कि समय आ गया है कि मैं खेल से दूर जाऊं और युवा खिलाड़ियों को मेरी तरह अपने सपने जीने दूं। मुझे अपने करियर में 258 बार मैरून रंग पहनकर मैदान पर उतरने का सौभाग्य मिला है।

Rohit sharma : रोहित शर्मा ने टी20 वर्ल्ड कप को लेकर इन खिलाड़ियों को लेकर दिया बड़ा बयान, फैंस को लगा झटका

मध्यम गति की गेंदबाज शकीरा सेलमैन ने 2008 में अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत की और 100 वनडे और 96 टी20 मैच खेलकर क्रमशरू 82 और 51 विकेट हासिल किए। दूसरी ओर जुड़वां बहन किसिया और किशोना नाइट अगले महीने 32 साल की हो जाएंगी। इतने कम उम्र में दोनों खिलाड़ियों ने संन्यास का ऐलान कर दिया। किसिया ने 2011 और किशोना नाइट ने 2013 में इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया और वेस्टइंडीज के लिए कई मैच खेले।

By Bhoodev Bhagalia

जागरूक यूथ न्यूज डिजिटल में सीनियर डिजिटल कंटेंट प्रोड्यूसर है। पत्रकारिता की शुरुआत हिन्दुस्तान अखबार, अमर उजाला, समर इंडिया होते हुए जागरूक यूथ न्यूज में पहुंचा। लगातार कुछ अलग और बेहतर करने के साथ हर दिन कुछ न कुछ सीखने की कोशिश। राजनीति, अपराध और पॉजिटिव खबरों में रुचि।

Related Post