Sun. Jun 23rd, 2024

Rohit Sharma News : रोहित शर्मा नहीं खेले तो इस विस्फोटक बल्लेबाज को मिलेगा मौका

rohit sharma
rohit sharma

Rohit Sharma News : न्यूयॉर्क के नासाउ काउंटी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाने वाले इस हाईवोल्टेज मुक़ाबले से पहले भारतीय कप्तान रोहित शर्मा के चोटिल होने की खबरें सामने आई हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक रोहित अभ्यास सत्र के दौरान बल्लेबाजी करते वक्त चोटिल हो गए।

Rohit Sharma News :
Rohit Sharma News :

दरअसल, अभ्यास के वक्त रोहित के हाथों में गेंद लगी थी, हालांकि बावजूद इसके वे बल्लेबाजी करते रहे। आयरलैंड के खिलाफ खेले गए टी20 वर्ल्ड कप 2024 के पहले मुक़ाबले में रोहित अर्धशतक पूरा करने के बाद रिटायर हर्ट हो गए थे। बल्लेबाजी के दौरान उनके हाथ में गेंद लगी थी। इस मैच में रोहित ने 37 गेंद पर 52 रनों की नाबाद पारी खेली थी। उन्होंने बाद में कहा था कि उन्हें सूजन दिख रही थी इसलिए एहतियातन वह मैदान से बाहर चले गए थे।

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

 

चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ अगर रोहित नहीं खेलते हैं तो उनकी जगह विस्फोटक बल्लेबाज संजू सैमसन बल्लेबाजी करते हुए दिखाई दे सकते हैं। हालांकि टीम के पास बैकअप ओपनर के तौर पर यशस्वी जायसवाल हैं। लेकिन टीम इनफॉर्म सैमसन पर भरोसा जताएगी। सैमसन हर साल इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में बेहतरीन प्रदर्शन करते हैं। यहां उन्होंने तीन शतक भी लगाए हैं, लेकिन अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उन्हें ज्यादा मौके नहीं मिले हैं और उनका रिकॉर्ड भी अच्छा नहीं है।

t20-world-cup-2024-teams

संजू सैमसन ने साल 2021 में जिम्बाब्वे के खिलाफ भारत की ओर से टी20 क्रिकेट में डेब्यू किया था। उन्होंने अंतरराष्ट्रीय टी20 में अबतक खेले गए 25 मैचों में 18.70 की औसत से 374 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 133.09 का रहा है। संजू के नाम इस फॉर्मैट में केवल एक ही अर्धशतक दर्ज है। साथ ही यह भारतीय बैटर दो दफा नॉटआउट रहे हैं।

 

पाकिस्तान के खिलाफ भारतीय टीम अपनी जीत की लय बरकरार रखने का लक्ष्य लेकर उतरेगी। वहीं, पाकिस्तान को अपनी पहली जीत की तलाश होगी। हाल ही में बाबर आजम की टीम को अमेरिका के हाथों करारी हार का सामना करना पड़ा था।

By Bhoodev Bhagalia

जागरूक यूथ न्यूज डिजिटल में सीनियर डिजिटल कंटेंट प्रोड्यूसर है। पत्रकारिता की शुरुआत हिन्दुस्तान अखबार, अमर उजाला, समर इंडिया होते हुए जागरूक यूथ न्यूज में पहुंचा। लगातार कुछ अलग और बेहतर करने के साथ हर दिन कुछ न कुछ सीखने की कोशिश। राजनीति, अपराध और पॉजिटिव खबरों में रुचि।

Related Post