Sun. Jun 23rd, 2024

India vs Pakistan : पाकिस्तान के खिलाफ ये खिलाड़ी मचा सकता है तबाही, पहली बार खेलेगा

India vs Pakistan
India vs Pakistan

नई दिल्ली:India vs Pakistan : भारत और पाकिस्तान के​ खिलाड़ी जब आमने सामने क्रिकेट के मैदान पर होते हैं तो रोमांच अपने शिखर पर होता है. ऐसे में 9 जून को भी भारत-पाकिस्तान के बीच एक रोमांचक मुकाबले की फैंस को उम्मीद है.

 

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

वैसे तो इस साल का वर्ल्ड कप खेल रहे ज्यादातर खिलाड़ी पाकिस्तान के खिलाफ पहले से ही खेल चुके हैं, लेकिन एक खिलाड़ी ऐसा है, जो पहली बार पाकिस्तान के खिलाफ मैच में उतरेगा. ये खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि शिवम दुबे हैं. भारत और पाकिस्तान के बीच 9 जून को न्यूयार्क के नसाउ काउंटी स्टेडियम में खेले जाने वाले मैच पर पूरी दुनिया की नजर है. यह मुकाबला रविवार रात 8 बजे से खेला जाएगा.

 

शिवम दु​बे को मिल सकता है ​पाकिस्तान के खिलाफ मौका

बता दें कि पहली बार टी20 वर्ल्ड कप में शिवम दुबे को मौका मिला है. हालांकि आयरलैंड के खिलाफ टीम इंडिया के पहले मैच में उन्हें बल्लेबाजी का मौका नहीं मिल सका था. अब उम्मीद है कि कप्तान रोहित शर्मा उन्हें पाकिस्तान के खिलाफ मैच में भी मौका दे सकते हैं. अगर ऐसा हुआ तो वे पहली बार पाकिस्तान के खिलाफ कोई इंटरनेशनल मैच खेलते हुए नजर आएंगे.

शिवम दुबे का टी20I करियर

शिवम दुबे भारत के लिए अब तक 22 टी20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं. इस दौरान उन्होंने 39.42 के औसत और 143.75 की स्ट्राइक रेट से 276 रन बनाए हैं. जिसमें 3 अर्धशतक भी शामिल है. इसके अलावा वह गेंद से भी कमाल का प्रदर्शन करते हैं. वे अब तक 8 विकेट टी20 इंटरनेशनल में चटका चुके हैं.

 

IPL में भी दिखाया था कमाल का खेल

 

IPL 2024 में शिवम दुबे ने सीएसके के लिए कमाल का प्रदर्शन किया. यही कारण रहा कि बीसीसीआई की सेलेक्शन कमेटी ने उन्हें टी20 वर्ल्ड कप 2024 की टीम में भी शामिल किया है. शिवम दुबे ने आईपीएल के इस सीजन 14 मैचों में 162 के स्ट्राइक रेट से 396 रन बनाए. अब देखना ये दिलचस्प होगा कि अगर शिवम दुबे को पाकिस्तान के खिलाफ मौका मिलता है तो उनका प्रदर्शन कैसा रहता है.

By Bhoodev Bhagalia

जागरूक यूथ न्यूज डिजिटल में सीनियर डिजिटल कंटेंट प्रोड्यूसर है। पत्रकारिता की शुरुआत हिन्दुस्तान अखबार, अमर उजाला, समर इंडिया होते हुए जागरूक यूथ न्यूज में पहुंचा। लगातार कुछ अलग और बेहतर करने के साथ हर दिन कुछ न कुछ सीखने की कोशिश। राजनीति, अपराध और पॉजिटिव खबरों में रुचि।

Related Post