Rohit sharma ka record, रोहित शर्मा चौथे टेस्ट में बना सकते है ऐतिहासिक रिकॉर्ड, कई दिग्गज खिलाड़ी छूट जाएंगे पीछे!

rohit-sharma

Rohit sharma ka record , नई दिल्ली। रोहित शर्मा ने टेस्ट में अभी तक 11 शतक जड़े हैं। इन सभी मैचों में टीम इंडिया को जीत मिली है। वहीं, बतौर कप्तान उन्होंने 3 टेस्ट शतक जड़े हैं। वह जीते हुए टेस्ट मैचों में शतक लगाने वाले भारतीय कप्तानों की लिस्ट में तीसरे नंबर पर आ गए हैं।

 

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

अब रोहित के पास इस लिस्ट में एमएस धोनी को पीछे छोड़ने का मौका है। एमएस धोनी ने अपनी कप्तानी में टीम इंडिया को 27 टेस्ट जिताए थे। इस दौरान उन्होंने 4 शतक लगाए थे। वहीं, रोहित 8 टेस्ट जीत में ही 3 शतक लगा चुके हैं। दूसरी ओर मोहम्मद अजहरुद्दीन ने भी बतौर कप्तान जीते हुए टेस्ट मैचों में 4 शतक लगाए थे।

Rohit sharma
Rohit sharma

rohit sharma ka record, विराट कोहली लिस्ट में सबसे आगे

जीते हुए टेस्ट मैचों में शतक लगाने वाले भारतीय कप्तानों की लिस्ट में सबसे आगे विराट कोहली हैं। विराट कोहली ने 68 टेस्ट मैचों में टीम इंडिया की कप्तानी की थी। इस दौरान टीम इंडिया ने 40 मैचों में जीत हासिल की है। वहीं, इन 40 जीत में विराट कोहली ने 11 बार शतकीय पारियां खेली थीं। विराट के अलावा कोई भी भारतीय कप्तान जीते हुए टेस्ट मैचों में 4 से ज्यादा शतक नहीं लगा सका है।

 चौथे टेस्ट में इस दिग्गज खिलाड़ी की होगी एंट्री, इसको मिलेगा आराम

virat and rohit

rohit sharma ka record, जीते हुए टेस्ट मैचों में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले भारतीय कप्तान

11 शतक – विराट कोहली

4 शतक – मोहम्मद अजहरुद्दीन
4 शतक – एमएस धोनी
3 शतक – रोहित शर्मा
3 शतक – सुनील गावस्कर
3 शतक – सौरव गांगुली

rohit sharma ka record राजकोट टेस्ट में रोहित की कप्तानी पारी

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने इंग्लैंड के खिलाफ राजकोट में खेले गए टेस्ट की पहली पारी में 131 रनों की शानदार पारी खेली थी। बता दें एक समय टीम इंडिया ने 33 रन पर 3 विकेट गंवा दिए थे। लेकिन रोहित शर्मा ने रवींद्र जडेजा के साथ मिलकर शानदार साझेदारी की थी और टीम इंडिया की मैच में वापसी करवाई थी।