IND Vs ENG: जसप्रीत बुमराह कमाल की गेंदबाजी कर रहे थे फिर क्यों दिया गया आराम, जानें वजह

jasprit-bumrah

IND Vs ENG:  नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज का चौथा टेस्ट मैच 23 फरवरी से रांची में खेला जाएगा। इस मैच के लिए टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को आराम दिया गया है। हालांकि इस सीरीज में जसप्रीत बुमराह कमाल की गेंदबाजी कर रहे हैं और उनके नाम सीरीज में अब तक सबसे ज्यादा विकेट भी दर्ज है।

 

ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Whatsapp Channel को Follow करें
ऐसी खबरें पढ़ने के लिये Group को Join करें

फिर भी चौथे टेस्ट मैच से बुमराह को आराम दे दिया गया जो फैंस को थोड़ा समझ नहीं आ रहा है। दरअसल रांची टेस्ट मैच अगर टीम जीत लेती है तो सीरीज को भी अपने नाम कर लेगी। ऐसे में टीम इंडिया के लिए ये मैच बेहद खास माना जा रहा है। अब टीम इंडिया को रांची टेस्ट मैच में बिना बुमराह के मैदान पर उतरना होगा।

Yashasvi Jaiswal Test Century
Yashasvi Jaiswal Test Century

IND Vs ENG:  वर्कलोड के चलते दिया गया बुमराह को आराम

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जसप्रीत बुमराह पिछले काफी समय से लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं। ऐसे में वर्कलोड ज्यादा होने के बुमराह को आराम दिया गया है। जबकि बुमराह सीरीज के सभी मैच खेलना चाहते थे।

India vs England 2nd Test
India vs England 2nd Test

जानकारी के मुताबिक सीरीज के आखिर और पांचवे टेस्ट मैच में बुमराह खेलते हुए दिखाई देंगे। इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में जसप्रीत बुमराह काफी खतरनाक गेंदबाजी कर रहे हैं। अपनी गेंदबाजी से बुमराह ने इंग्लैंड के बल्लेबाजों को काफी परेशान किया है। अभी तक तीन मैचों की 6 पारियों में बुमराह ने 17 विकेट हासिल किए है। चौथे टेस्ट मैच में बुमराह का न खेलना इंग्लैंड के लिए थोड़ा राहत भरा होगा।

 

IND Vs ENG:  सीरीज जीतने के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया

सीरीज का पहला मैच हैदराबाद में खेला गया था। पहले टेस्ट मैच को इंग्लैंड ने जीत लिया था। जिसके बाद इंग्लैंड ने सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली थी। इसके बाद टीम इंडिया ने दूसरे और तीसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड को हराया। लगातार दो मैच जीतकर टीम इंडिया ने सीरीज में 2-1 की बढ़त हासिल कर ली है। अब टीम इंडिया चौथे मैच को जीतकर सीरीज में अजेय बढ़त हासिल करना चाहेगी।